महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर दिलचस्प पोस्ट के लिए जाने जाते हैं. इस बार उन्होंने मॉनसून के लिए एक जुगाड़ का वीडियो शेयर किया है. वीडियो में एक शख्स दिख रहा है जिसने अपने छाते को इस तरह से बदलाव कर लिया है कि वो इसे अपने पीठ पर पहन सके. उसने छाते के हैंडल पर दो कोट हुकर्स लगाए और उन्हें एडजस्ट कर लिया. इस तरह छाता एक बैगपैक बन गया और शख्स बारिश में भीगने से बच गया, साथ ही उसके हाथ भी खाली रहें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये वीडियो बहुत तेजी से पॉपुलर हो गया, इसे करीब 6 लाख से ज्यादा बार देखा गया और लोग इस पर खूब बातें करने लगे. आनंद महिंद्रा ने खुद इस जुगाड़ को 'चालाक' बताया और अपने कैप्शन में 'पहनने वाली छाते' की जरूरत जताई, ये इशारा करता है कि शायद वो बारिश के लिए खास कपड़ों की तरफ सोच रहे हैं.


 



 


ये छाते को बदलने का जुगाड़ सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है. ये इस बात को दिखाता है कि आम लोग कैसे छोटी-छोटी चीजों को बदलकर बड़ी समस्याओं का हल निकाल लेते हैं. वीडियो देखने के बाद कुछ लोगों ने तो कपड़ों में ही छाता लगाने जैसे हाई-टेक सलूशन्स बताए, वहीं कुछ ने बारिश से पूरी तरह बचाने के लिए पोंचो जैसे डिजाइन्स की बात की. आनंद महिंद्रा के पोस्ट पर लोगों ने भी खूब रिएक्शन दिए.


 






 


इस पोस्ट से प्रेरित होकर, कुछ कंपनियां भविष्य में 'बारिश के मौसम के कपड़े' के लिए ज्यादा उपयोगी डिजाइन बनाने पर भी विचार कर सकती हैं.