WhatsApp new feature: WhatsApp अब एक नया फीचर ला रहा है, जिससे आप अपने फोन के बिना ही WhatsApp वेब या विंडोज पर संपर्क जोड़ सकते हैं. अब आपको संपर्क जोड़ने के लिए फोन पर जाने की जरूरत नहीं होगी. अभी तक आपको संपर्क जोड़ने के लिए फोन पर ही जाना पड़ता था और नंबर डालना या QR कोड स्कैन करना होता था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब आप WhatsApp वेब या विंडोज पर अपने कीबोर्ड से भी संपर्क जोड़ सकते हैं. जल्दी ही आप और भी डिवाइस से ऐसा कर पाएंगे. इससे संपर्क मैनेज करना बहुत आसान हो जाएगा, खासकर अगर आप WhatsApp को बहुत सारे डिवाइस पर इस्तेमाल करते हैं.


जोड़ सकेंगे आसानी से


इस नए फीचर से आप WhatsApp पर ही संपर्क जोड़ सकते हैं और आपको अपने फोन के संपर्क में नहीं जोड़ना पड़ेगा. ये बहुत अच्छा है अगर आप अपना फोन किसी और के साथ शेयर करते हैं या अगर आपके पास एक ही फोन पर काम और पर्सनल WhatsApp है. अगर आपका फोन खराब हो जाए या आप नया फोन खरीद लें तो भी आपके WhatsApp के संपर्क बच जाएंगे.


WhatsApp जल्दी ही एक नया फीचर लाने वाला है जिससे आप अपना फोन नंबर बताए बिना ही लोगों से चैट कर सकते हैं. इससे आपकी प्राइवेसी भी सुरक्षित रहेगी. ये फीचर कुछ हफ्तों में आ जाएगा. WhatsApp ने कहा है कि वो जल्दी ही और भी ऐसे फीचर्स लाएंगे जिससे आपकी प्राइवेसी और सुरक्षित रहेगी.