Whatsapp New Feature: व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है, जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों लोग करते हैं. कंपनी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. अब व्हाट्सएप कुछ यूजर्स के लिए चैट-स्पेसिफिक थीम रोल आउट कर रहा है. इससे यूजर्स चैट्स को अलग-अलग थीम दे पाएंगे और चैट को और ज्यादा अच्छे तरीके से कस्टमाइज कर पाएंगे. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक iOS के लिए व्हाट्सएप 24.18.77 अपडेट के साथ खास बातचीत के लिए चैट थीम सेट करने का फीचर आता है. हालांकि, आधिकारिक चेंजलॉग में इस फीचर के बारे में नहीं बताया गया है, लेकिन ट्रैकिंग वेबसाइट का दावा है कि यह अपडेट के साथ इस फीचर की पुष्टि कर सकता है. आधिकारिक चेंजलॉग में कम्युनिटी ग्रुप चैट्स के लिए नए फीचर्स के बारे में बताया गया है, जिसमें ग्रुप विजिबिलिटी और कम्युनिटी ओनरशिप शामिल है. 


यह भी पढ़ें - Keyboard को साफ करते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, बर्बाद हो जाएगा आपका लैपटॉप, जानें सही तरीका


नए फीचर का फायदा
नए फीचर के साथ WhatsApp यूजर्स 22 अलग-अलग थीम और 20 कलर्स में से चुन सकेंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि यूजर्स अपनी चैट को और ज्यादा अच्छे तरीके से कस्टमाइज कर पाएंगे. किसी खास बातचीत के लिए एक विशिष्ट थीम चुनने का ऑप्शन चैट इनफो स्क्रीन के अंदर उपलब्ध होगा, जिससे पर्सनल, वर्क और ग्रप चैट्स के बीच अंतर करना आसान हो जाएगा. रिपोर्ट में बताया गया है कि यह फीचर वर्तमान में लिमिटेड यूजर्स के लिए ऐप स्टोर और टेस्टफ्लाइट ऐप के माध्यम से उपलब्ध है, जिसमें बीटा प्रोग्राम में भाग लेने वाले भी शामिल हैं. 


यह भी पढ़ें - फोन के बारे में सारी जानकारी दे देता है ये स्कोर, खरीदने से पहले जरूर करें चेक