WhatsApp to hide phone number: WhatsApp पर लगातार स्कैम्स बढ़ते जा रहे हैं. इससे कई लोगों के अकाउंट से पैसा उड़ गया है या फिर उन्होंने लालच में अपना पैसा गंवा दिया है. अब ऐप एक नए अपडेट पर काम कर रहा है, ताकि यूजर अपने फोन की सुरक्षा कर सकें. ऐप पर अब फोन नंबर की जगह यूजरनेम लिखने की बात कही जा रही है. इस फीचर के आते ही किसी का भी मोबाइल नंबर शो होने के बजाय यूजर नेम दिखाई देगा. WABetaInfo ने बात का खुलासा किया है कि यह सुविधा अभी डेवलमेंट में है और आने में कुछ महीने लग सकते हैं. ऐप के मुताबिक, यूजर नेम की मदद से शुरू की गई बातचीत एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित रहेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभी वॉट्सएप बीटा यूजर्स भी इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. कई सोशल मीडिया ऐप्स में यूजर नेम का इस्तेमाल किया जाता है, जहां से यूजर बिना मोबाइल नंबर बताए यूजर नेम के जरिए लॉगइन कर सकते हैं. वॉट्सएप मोबाइल नंबर विकल्प के साथ लॉगिन के अलावा समान कार्यक्षमता प्रदान कर सकता है.


रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शामिल है कि वॉट्सएप पर यूजरनेम फीचर कैसे काम कर सकता है. प्रोफाइल सेक्शन में इसे देखा जा सकता है.



क्या रुक जाएंगे स्पैम कॉल्स
यह अपडेट स्पैक कॉल्स या मैसेज आने के बाद आया है. भारत में यूजर्स इंटरनेशनल नंबर्स से आ रहे मैसेज या कॉल्स से काफी परेशान हैं. मोबाइल नंबर प्रदान करने के बजाय एक यूजर नाम चुनने से सुरक्षा की एक परत जुड़ सकती है.