कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जहां किसी ने ऑनलाइन कोई समान मंगवाया और कुछ और मिला. ज्यादातर मामले फोन और गैजेट को लेकर हुए हैं. एक महिला के साथ भी ऐसी ही घटना हुई. उसने अमेजन से Apple Watch ऑर्डर की थी, लेकिन मिला कुछ और. एक महिला जिसका नाम सनाया है, उन्होंने अपने ट्विटर खाते पर अपने द्वारा किये गए आर्डर की जानकारी और प्राप्त हुई सामान की तस्वीरें शेयर की. उन्होंने 8 जुलाई को 50,900 रुपये में एप्पल वॉच सीरीज़ 8 का आर्डर दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिला गलत सामान
उन्हें दिलचस्पी हुई कि 9 जुलाई को उन्हें 'फिटलाइफ' घड़ी दी गई, जबकि उन्होंने ऐप्पल वॉच की ऑर्डर दी थी. उन्होंने बयान किया कि अमेजन ने इस बारे में इनकार किया है और अभी तक कोई रिफंड या एक्सचेंज की पेशकश नहीं की गई है.


किया ये ट्वीट
उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'अमेज़ॅन से कभी भी ऑर्डर न करें!!! मैंने 8 जुलाई को @amazon से @Apple वॉच सीरीज 8 ऑर्डर की. हालांकि, 9 तारीख को मुझे एक नकली 'फिटलाइफ' घड़ी मिली. कई कॉल के बावजूद, @AmazonHelp ने मदद से इनकार कर दिया. अधिक जानकारी के लिए चित्र देखें..'


 



 


लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन


अमेजन हेल्प के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने एक ट्वीट का जवाब दिया और उन्होंने उससे माफी मांगी जो असुविधा का कारण बनी. वे उन्हें डायरेक्ट मैसेज के माध्यम से अपने ऑर्डर विवरण भेजने की सलाह दी. कई यूजर्स ने अपने इसी तरह के अनुभव शेयर किए और उन्हें आगामी के लिए ऐसे महंगे इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स को ऑनलाइन खरीदने से बचने की सलाह दी.


एक यूजर ने लिखा, 'मैं महंगे गैजेट्स खरीदने के लिए इन ऑनलाइन पोर्टल्स पर भरोसा नहीं करता. सीधे स्टोर पर जाएं और जांच करके खरीदें.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'अमेजन से 10 हजार के ऊपर का कोई सामान नहीं खरीदना चाहिए.'