Amar Upadhyay Tv Serial: अपने किरदार की सालों तक रहने वाली छाप छोड़ना हर एक्टर का सपना होता है. लेकिन आज हम जिस एक्टर की बात करने जा रहे हैं उसके किरदार ने तो लोगों के दिलों में ऐसी जगह बनाई जिसकी ऑनस्क्रीन मौत पर भी पूरा देश सदमे में चला गया था. सिर्फ सदमे में ही नहीं एक्टर को ऑनस्क्रीन वापसी करने के लिए खून से लिखे खत, कभी ना मिठाई खाने की कसमों वाले लैटर और ना जाने क्या-क्या भी मिलता था. जी हां...हम बात कर रहे हैं एकता कपूर (Ekta Kapoor) के सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी में तुलसी के पति के पति मिहिर का किरदार निभाने वाले एक्टर अमर उपाध्याय (Amar Upadhyay) की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'मिहिर' की मौत से हिल गए थे सीरियल  के फैंस!


एकता कपूर (Ekta Kapoor Tv Show) का फैमिली ड्रामा सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी साल 2000 में शुरू हुआ था. इस सीरियल के मिहिर और तुलसी ने लोगों के दिलों के साथ-साथ घरों में भी जगह बना ली थी. लेकिन साल 2001 में मेकर्स ने एक ट्विस्ट सोचा जिसमें मिहिर की मौत दिखाई गई. मिहिर विरानी की मौत नेऑडियंस को हिलाकर रख दिया, और देशभर से रिएक्शन मेकर्स को आने लगे. जिसमें मिहिर की वापसी की डिमांड होने लगी. 


'मिहिर' की मौत की खबर से ही हिल गए थे लोग


मिहिर का किरदार निभाने वाले एक्टर अमर उपाध्याय (Amar Upadhyay Tv Serial) ने कई इंटरव्यू में बताया है कि जब मिहिर विरानी की मौत ऑनस्क्रीन दिखाई गई थी तो किस-किस तरह के रिएक्शन सामने आए थे. अमर उपाध्याय ने बीबीसी के एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्हें सीरियल में कास्ट किया गया था तो पहले ही बता दिया गया था कि 125वें एपिसोड में उनके किरदार की मौत हो जाएगी और मेरा काम खत्म हो जाएगा. लेकिन जब वह दिन आया तो बालाजी के ऑफिस से एक के बाद एक फोन आने लगे, उन्होंने कहा लोग परेशान हैं मिहिर की मौत से. 



अमर उपाध्याय ने इंटरव्यू में बताया कि अनिल कपूर (Anil Kapoor Wife) की पत्नी  सुनीता कपूर से लेकर दलेर मेहंदी की वाइफ समेत कई लोगों के फोन आ चुके हैं और हर कोई एक सवाल कर रहा है कि आखिर मिहिर को क्यों मार दिया गया. कहा जाता है कि एक्टर को देर रात-रात फोन आते थे, शो पर वापसी करने के लिए खून से लिखे खत मिलते थे. यहां तक की जीवनभर मिठाई नहीं खाऊंगी जैसी कसमों वाले खत भी एक्टर को मिले.


फफक-फफककर रोए थे लोग!


एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो क्योंकि सास भी कभी बहू थी सीरियल में जिस दिन मिहिर की मौत दिखाई गई. उस दिन सीरियल के फैंस की आंखों के आंसू नहीं थम रहे थे, लोग मिहिर के किरदार को इतना पसंद करने लग गए थे कि ऑनस्क्रीन जुदाई भी बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे. 



अमर उपाध्याय का बैकग्राउंड


एक्टर अमर उपाध्याय (Amar Upadhyay Struggle) का किसी तरह का फिल्मी बैकग्राउंड नहीं रहा है. एक मिडिल क्लास फैमिली से आने वाले अमर ने कैमिकल इंजीनियरिंग में पढ़ाई की थी. लेकिन सक्सेस हासिल करने में उन्हें 10 साल लग गए. रिपोर्ट्स की मानें तो क्योंकि सास भी कभी बहू थी सीरियल में मिहिर वीरानी का ऑडिशन देने के लिए 100 लड़कों में से एक अमर उपाध्याय थे. क्योंकि से पहले अमर ने स्टारडस्ट मैग्जीन के एक कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था और फोटो पब्लिश होने के बाद उनके पास जया बच्चन (Jaya Bachchan) का फोन आया था. जया ने अमर को सीरीज देख भाई देख ऑफर की थी. अमर आरजू, सुहाना सफर, तलसी और मेहंदी तेरे नाम की जैसे सीरीज का भी हिस्सा रह चुके हैं.