CID: सीआईडी ​​90 के दशक के भारतीय बच्चों के जिंदगी का  का एक महत्वपूर्ण भाग रहा है और इसके मशहूर कलाकारों को कोई भूल नहीं सकता है. ये बात हम पूरे दावे के साथ कह सकते हैं कि 90 के दशक के हर बच्चे ने इस रोमांचक शो को देखा होगा या फिर इसके बारे में सुना तो जरुर होगा. ये शो भारतीय टेलिविजन के इतिहास का सबसे लंबा चलने वाला शो था. ये कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि सोनी चैनल सीआईडी शो के वजह से और ज्यादा मशहूर हुआ है लंबे वक्त तक ये शो सोनी टीवी पर प्रसारित होता रहा. इस शो के फेवरेट कलाकार एसीपी प्रद्युम्न, दया या अभिजीत थे लेकिन इसके अलावा आज कल सोशल मीडिया पर एक और सीआईडी का किरदार धड़ल्ले से वायरल हो रही हैं और वो है सीआईडी ​​अभिनेता विवेक हैं और इसकी वजह जानकर आप भी खुश हो जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीआईडी से प्रोफेसर तक का सफर किया तय


विवेक मशरू जिन्होंने सीआईडी में इंस्पेक्टर विवेक का किरदार निभाया था. उन्होंने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया है और वो एक प्रोफेसर बन गए हैं. वो अब बेंगलुरु को कॉलेज में पढ़ाने का काम कर रहे हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर उनके बच्चों ने उनके साथ तस्वीरें डाली हैं जो तेजी से वायरल हो रही हैं. लोगों को विवेक का ये प्रोफेशन काफी पसंद आ रहा है. 



 


विवेक के पास है कई सारी डिग्रियां


सीआईडी शो ​​में एसीपी प्रद्युम्न जो लोगों का सबसे फेवरेट किरदार था उसे शिवाजी साटम ने निभाया है, वहीं सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत के रूप में आदित्य श्रीवास्तव दिखाई दिए थे, तो सीनियर इंस्पेक्टर दया के रूप में दयानंद शेट्टी नजर आए थे, शो में फ्रेडी का किरदार में दिनेश फडनीस थे तो वहीं फोरेंसिक विशेषज्ञ डॉ. सालुंखे के रूप में नरेंद्र गुप्ता मुख्य कलाकार में नजर आए थे. बता दें विवेक बेंगलुरु में सीएमआर विश्वविद्यालय में बतौर प्रोफेसर के रुप में काम कर रहें हैं. वहीं साथ ही उन्होंने टेक्सास विश्वविद्यालय से डेटा साइंस और बिजनेस एनालिटिक्स की पढ़ाई भी की है.