90s Popular Comedy Serial: हंसना किसे पसंद नहीं. हम चाहते हैं कि हम हर वक्त खुश रहें और हंसते रहे. लेकिन आज की जिंदगी में तनाव ज्यादा है और हंसी कम. ऐसे में अगर टीवी पर कॉमेडी शो देखकर कुछ देर के लिए ही सही चेहरे खिल उठे तो बुरा क्या है. आज के दौर में तारक मेहता का उल्टा चश्मा से लेकर भाभीजी घर पर हैं जैसे शो ये काम बखूबी कर रहे हैं लेकिन 90 के दशक के कॉमेडी सीरियल्स की बात ही कुछ और थी. चलिए बताते हैं 90s के पॉपुलर 5 कॉमेडी शो की. 
   
देख भाई देख (Dekh Bhai Dekh)
90 के दशक का हिट शोजिसमें उस दौर के सभी बड़े कलाकार शामिल थे. एक ज्वाइंट फैमिली की खट्टी-मीठी कहानी और तीन अलग-अलग जनरेशन का एक साथ रहना आज भी सार्थक लगता है. इस शो में फरीदा जलाल, नवीन निश्चल, शेखर सुमन, अमर उपाध्याय जैसे दिग्गज कलाकार थे. इस शो ने कई सालों तक लोगों को खूब गुदगुदाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हम पांच (Hum Paanch)
टीवी का सबसे पॉपुलर कॉमेडी शो जिसका प्रसारण कई सालों तक हुआ. एक शख्स जिसकी पांच पांच बेटियां हैं. पहली पत्नी मर चुकी है लेकिन बात करती है. और भी ना जा ने क्या-क्या जो इस दर्शकों की हंसी लबों से जाने ही नहीं देता.  


तू तू मैं मैं (Tu Tu Main Main)
सास बहू की खट्टी मीठी और तखी नोक झोंक का जो मजा  तू-तू मैं-मैं में था वो किसी और शो में देखने को नहीं मिसा. रीमा लागू और सुप्रिया पिलगांवकर जैसे सितारों से सजा ये शो जबरदस्त था जिसने कई सालों तक लोगों को खूब हंसाया. 


श्रीमान श्रीमती (Shrimaan Shrimati)
अगर हम ये कहें कि आज का भाभीजी घर पर हैं 90 के दशक में श्रीमान श्रीमती के नाम से आता था तो ये गलत ना होगा. वहीं कहानी जो जो आज भी चली आ रही है. शो को लोगों ने खूब पसंद किया और आज भी इसे देखकर 90 के दौर की यादें ताजा हो जाती हैं. 


ऑफिस-ऑफिस (Office Office)
सरकारी दफ्तरों में काम काज का क्या हाल है वो तो हर कोई जानता है. बस इसी कहानी को पर्दे पर उतारा गया है ऑफिस ऑफिस में. मुसद्दीलाल के किरदार में पंकज कपूर खूब जचे जिन्होंने सरकारी तंत्र के गालों पर जोरदार तमाचा जड़ा इस सीरियल से. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे