Dilip Joshi: प्ले, शो सब हो गया था बंद, रातों रात हो गए थे बेरोजगार, ऐसी पलटी किस्मत, आज महीने भर कर रहे काम

Dilip Joshi Struggle: तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सभी दिलचस्प किरदारों में से एक किरदार जेठालाल का भी है जो पिछले 15 सालों सेदर्शकों को एंटरटेन कर रहे हैं. लेकिन तारक मेहता का उल्टा चश्मा से पहले उनकी जिंदगी काफी उतार चढ़ाव से गुजरी.

पूजा चौधरी Tue, 16 May 2023-4:31 pm,
1/5

दिलीप जोशी को इंडस्ट्री में हुए 3 दशक

यूं तो दिलीप जोशी को इंडस्ट्री में तीन दशक से ज्यादा का वक्त हो चुका है लेकिन सही मायनों में उन्हें पहचान 2008 में शुरू हुए तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो से ही मिली. जिसने उनकी जिंदगी बदलने का काम किया.

2/5

हम आपके हैं कौन में आए थे नजर

हम आपके हैं कौन में दिलीप जोशी ने माधुरी दीक्षित के दूर के भाई का रोल निभाया था. उस वक्त जब ये फिल्म सुपरहिट हुई तो उन्हें लगा था कि अब उनके करियर की गाड़ी तेज रफ्तार से दौ़ड़ेगी लेकिन ऐसा हुआ ही नहीं. 

3/5

फिल्म हिट हुई और नहीं चला करियर

इस फिल्म के बाद भी दिलीप जोशी ने काम नहीं मिला था. लेकिन जैसे तैसे उन्हें शो मिलते रहे और काम चलता रहा. 2007 में उन्होंने जीवन का सबसे बुरा दौर देखा. उस वक्त उनका प्ले खत्म हो गया और जिस शो में काम कर रहे थे वो भी बंद हो गया.

4/5

2007 में हो गए थे बेरोजगार

यानि रातों रात दिलीप जोशी बेरोजगार हो गए. उस वक्त आलम ये था कि उन्हें परिवार का खर्च चलाना तक मुश्किल हो गया था. वो काम की तलाश में थे तब उन्हें कॉमेडी सर्कस जैसे शो का ऑफर मिला जहां उन्हें अच्छा खासा पैसा भी ऑफर किया गया. लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया क्योंकि उन्हें लगा कि ये उनकी इमेज के हिसाब से ठीक नहीं.

5/5

तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने खोली किस्मत

वो परेशान थे और एक्टिंग के अलावा कुछ करने की सोच ही नहीं सकते थे. बस तभी किस्मत ने करवट ली और उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम करने का ऑफर मिला. फिर क्या था दिलीप जोशी ने इस मौके को हाथों से जाने नहीं दिया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link