TV Actors Who Lost from the Industry: टीवी इंडस्ट्री आज किसी भी मामले में किसी से कम नहीं है. पिछले 2 दशकों से फिल्मों से ज्यादा लोग टेलीविजन की दुनिया के हिस्सेदार बने. अक्षरा रोई तो टीवी के सामने बैठीं महिलाओं के भी आंसू निकल आए तो वहीं क्रूर सास को देखकर भी दर्शकों का खूब जी जला. यानि चाहे जैसा हो लेकिन हर किरदार ने एक अमिट छाप दर्शकों के दिलों पर जरूर छोड़ी. आज उन्हीं में से कुछ चुनिंदा चेहरों के बारे में हम बताने जा रहे हैं जिन्होंने आइकॉनिक किरदारों को निभाने के बाद या तो इंडस्ट्री ही छोड़ दी या फिर एक लंबा ब्रेक ले लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे पहले बात होगी ये रिश्ता क्या कहलाता है में अक्षरा की सास बनी सोनाली वर्मा की. गायत्री सिंघानिया के रोल में उन्होंने वाकई चार चांद लगा दिए थे और अपनी सधी हुई एक्टिंग से वो हर किसी की चहेती बन गई थीं. लेकिन 2013 में उन्होंने शो को अलविदा कह दिया. क्योंकि वो शादी करके अमेरिका में सेटल हो गई थीं. फिलहाल वो भारत से दूर यूएसए में रहती हें और सोशल मीडिया से भी दूरी बनाए रखती हैं.



बालिका वधू में आनंदी की मां भगवती का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस तो याद ही होंगी आपको. इस किरदार को उन्होंने भी शिद्दत से जीया जिसे निभाया था भैरवी रायचुर ने. जो पहले भी कई सीरियल्स में नजर आई थीं. लेकिन 2014 के बाद भैरवी ने एक्टिंग से दुनिया से दूरी बना रखी है. वो 2014 में लौट आओ तृषा में दिखी जिसके बाद से स्क्रीन से गायब हैं. 



दीया और बाती हम टीवी की दुनिया का बड़ा और पॉपुलर सीरियल रहा जिसकी कहानी लोगों को काफी पसंद आई थी. वहीं संध्या बिंदनी की कड़क मिजाज सासू मां को तो आप भूले नहीं होंगे. जी हां...हम बात कर रहे हैं भाभो की जो निभाया था नीलू वाघेला ने. इस किरदार के कारण ही वो घर घर में फेमस हुईं लेकिन नीलू इन दिनों सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव दिखती हैं वो रीयल लाइफ में काफी स्टाइलिश हैं और अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं. 



पवित्र रिश्ता के बारे में हम क्या ही कहें. इस सीरियल ने टीवी पर कई साल राज किया और इसके किरदार आज भी लोगों के दिलों में बसे हैं. ऐसा ही एक कैरेक्टर रहा है सविता ताई का जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था. इसे निभाया था उषा नदकर्णी ने. लेकिन फिलहाल कोविड के बाद से उन्होंने स्क्रीन से दूरी बना ली है. उसकी वजह है उनकी उम्र बढ़ना और डायबिटीज होना.