90s Popular Actors: 90 के दशक के पॉपुलर टीवी शोज की बात हो तो जुबां पर लव कुछ का नाम ही आता है. आज भी इस शो के चर्चे होते हैं और इसके किरदारों के बारे में लोग बड़े ही चाव से पढ़ते हैं. रामायण (Ramayana) के दो महत्वपूर्ण किरदार रहे हैं लव-कुश (Luv-Kush) और रामानंद सागर की रामायण में ये रोल निभाया था स्वप्निल जोशी (कुश) और मयूरेश क्षेत्रमाडे (लव) ने. लेकिन इस बात को 35 साल बीत चुके हैं और इन 35 सालों में दोनों का लुक काफी बदल चुका है. इतना ही नहीं जहां स्वप्निल जोशी (Swapnil Joshi) आज भी एक्टिंग की फील्ड में सक्रिय हैं तो वहीं मयूरेश क्षेत्रमाड़े (Mayuresh kshetramade) एक्टिंग का दामन कब का छोड चुके. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वप्निल जोशी ने चुनी एक्टिंग की राह
रामानंद सागर की रामायण में कुश बने स्वप्निल ने बड़े होकर भी एक्टिंग का दामन ही थामे रखा. रामायण के बाद वो श्री कृष्णा शो में कृष्ण बने दिखे और इस किरदार में भी लोगों ने उन्हें खूब प्यार दिया. समय के साथ स्वप्निल का लुक काफी बदल चुका है लेकिन आज भी लोग उन्हें खूब पसंद करते हैं. खास बात ये है कि स्वप्निल सिर्फ टीवी तक ही सीमित नहीं रहे बल्कि उन्होंने मराठी फिल्मों में भी खूब काम किया और खूब नाम कमाया. कुछ साल पहले वो कॉमेडी सर्कस में कॉमेडी करते दिखे थे. 



वहीं बात करें लव का रोल निभाने वाले मयूरेश क्षेत्रमाडे की. तो रामायण के बाद मयूरेश ने एक्टिंग से दूरी बना ली और उन्होंने अपना सारा फोकस पढ़ाई पर ही लगाया. यही वजह है कि वो आज विदश में बड़ी कंपनी में सीईओ के पद पर तैनात हैं. हालांकि कला से उनका रिश्ता पूरी तरह नहीं टूटा है. बल्कि वो लेखन से आज भी जुड़े हैं. वो राइटिंग करते हैं. उन्होंने बाकायदा 'स्पाइट एंड डेवलपमेंट' नाम से एक किताब भी लिख चुके हैं. हालांकि लाइमलाइट में रहना उन्हें पसंद नहीं.