Jagannathpuri Famous Food:ओडिशा में हर साल की तरह इस साल भी जगन्नाथ रथ यात्रा (Jagannath Puri Rath Yatra) का आयोजन किया जा रहा है. इस रथ यात्रा में शामिल होने के लिए देश के कोने-कोने से लोग शामिल होने के लिए आ रहे है. इस रथ यात्रा में देश की राष्ट्रपति भी जा चुकी है.अगर आप इस यात्रा में शामिल होने की प्लानिंग कर रहे है तो यहां की ये 5 फेमस फूड्स को खाना ना भूलें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन 5 फूड्स को करें ट्राई


दालमा 
दालमा ओडिशा के फेमस ट्रेडिशनल फूड्स में से एक है. दालमा को दाल और सब्जियों की मदद से बनाया जाता है. दालमा में बैंगन की सब्जी और पपीता सहित कई चीजें डाली जाती है. अगर आप इस रथ यात्रा(Rath Yatra) में शामिल होने जा रहे है तो इस  ट्रेडिशनल फूड का लुत्फ जरूर उठाये.


रसबली 
रसबली यहां के फेमस स्वीट डिशेज में से एक है. रसबली को बनाने के लिए दूध, पनीर,इलायची,रवा और गेंहू से बनाया जाता है. ओडिशा की यात्रा पर है तो इस स्वीट डिश को जरूर ट्राइ करें.


संतुला 
संतुला को सब्जियों की मदद से बनाया जाता है. इसके साथ इसे बनाने में कई तरहड के मसालों का भी इस्तेमाल किया जाता है. यह खाने में काफी टेस्टी और सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है.


पीठा
पीठा भी ओडिशा का एक फेमस डिश है. पीठा बनाने में चावल का यूज होता है. पीठा नमकीन और मीठा दोनो तरह से बनाया जाता है.


छेना पोड़ा
छेना पोड़ा एक स्वीट डिश है.ये डिश जगन्नाथ मंदिर(Jagannath Temple) के आस पास के कई दुकानों में आप कतो खाने को मिल जायेगा. इसे चीज, सूजी, चीनी और ड्राई फ्रूट्स और कई चीजों को मिलाकर बनाया जाता है.