नई दिल्ली: भारत का पड़ोसी देश यहां के कल्चर और खूबसूरत प्राकृतिक नजारों के लिए पर्यटकों के बीच काफी फेमस है. पिछले कुछ सालों में यहां जानें वाले टूरिस्टों की संख्या में भी खूब इजाफा हुआ है. नेपाल का एक रिजॉर्ट इन दिनों खबरों में छाया हुआ है. भारत और नेपाल के बॉर्डर से साउथ की तरफ 12 किलोमीटर दूर स्थित टाइगर पैलेस रिजॉर्ट टूरिस्टों की पहली पसंद बन रहा है. इस रिजॉर्ट का उद्घाटन साल 2017 में किया गया था. पिछले एक साल में देश के उत्तर प्रदेश से करीब एक लाख लोग इस रिजॉर्ट में रहने के लिए जा चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिजॉर्ट से जुड़े लोगों का कहना है कि एंटरटेनमेंट डेस्टिनेशन होने की वजह से यहां पर पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है. बीते एक साल में जो एक लाख टूरिस्ट टाइगर पैलेस रिजॉर्ट पहुंचे, उनमें से 90 पर्सेंट टूरिस्ट उत्तर प्रदेश से थे. इस साल सितंबर में ही टाइगर पैलेस रिजॉर्ट ने अपनी एनिवर्सरी सेलिब्रेट की.



गोवा में शुरू हुआ फेस्टिव सीजन, पहली चार्टर्ड फ्लाइट से पहुंचे रूसी पर्यटक


बजट फ्रैंडली डेस्टिनेशन
क्रिसमस और न्यू ईयर से पहले ही इस रिजॉर्ट में पर्यटकों ने बुकिंग शुरू कर दी है. थाइलैंड, सिंगापुर और मलेशिया जैसे बजट फ्रैंडली डेस्टिनेशंस को इस रिजॉर्ट से कड़ी टक्कर मिल रही है. टाइगर पैलेस रिजॉर्ट में कसीनो में 52 गेमिंग टेबल हैं और 200 इलेक्ट्रॉनिक गेमिंग मशीनें हैं. विदेशी खेलों के अलावा यहां फ्लश और तीन पत्ती जैसे भारतीय खेल भी हैं. टूरिस्टों के अलावा बॉलीवुड स्टार्स के बीच भी इस रिजॉर्ट की मांग बढ़ गइ है.