मानसून में इन 5 जगहों पर मिलेगा नेचर ब्यूटी का मजा, वापस लौटने का नहीं करेगा मन

चिलचिलाती गर्मी के बाद अब मानसून आ रहा है. जहां बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. ऐसे में मानसून का मौसम आपके लिए घूमने के लिए भी परफेक्ट है. मानसून में आपको नेचर की ब्यूटी का मजा लेना है, तो ये 5 जगह आपको जरूर घूमनी चाहिए.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 27 Jun 2024-1:43 am,
1/5

महाबलेश्वर

मानसून में आपको घूमने के लिए महाराष्ट्र के महाबलेश्वर जरूर जाना चाहिए. यहां आप हरे भरे जंगलों की खूबसूरती के साथ वेन्ना लेक पर बोटिंग का भी मजा ले सकते हैं. इसके साथ ही यहां आपको बेहद सुंदर नजारे मिलेंगे.

2/5

कूर्ग

केरल के कूर्ग में आपको बारिश के मौसम में खूब मजा आएगा. इस जगह को भारत का स्कॉटलैंड भी कहा जाता है. यहां आपको कॉफी के बड़े- बड़े बागान देखने को मिलेंगे. एबी फॉल्स और मंडलपट्टी यहां के फेमस व्यू प्वाइंट हैं.

 

3/5

मेघालय

बारिश के मौसम में अगर आपको नेचर ब्यूटी देखनी है, तो आपको बादलों के घर यानी मेघालय जरूर जाना चाहिए. यह सबसे ज्यादा बारिश होने वाली जगहों में से एक है. यहां के झरनों के नजारे बेहद खूबसूरत हैं.

 

4/5

ऊटी

तमिलनाडु की इस जगह का मौसम बेहद सुहावना है. ऊटी को साउथ इंडिया का प्रमुख हिल स्टेशन माना जाता है. यहां आपके घूमने के लिए बोटैनिकल गार्डन, ऊटी लेक और डोड्डाबेट्टा पीक अच्छी जगह हैं.

5/5

मुन्नार

गर्मी से परेशान होकर मानसून में घूमने का प्लान है, तो यह जगह आपके लिए परफेक्ट हो सकती है. यहां आपको चाय के बागान मिलेंगे. साथ ही यहां अट्टुकल वॉटरफॉल्स का मजा ले सकते हैं और एराविकुलम नेशनल पार्क भी जरूर घूमें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link