Vomiting Tips: ट्रैवल करते समय आती है उल्टी तो यूं दूर करें ये समस्या

Motion Sickness: घूमने का शौक हर किसी को होता है. भारत में ऐसी बहुत सी खूबसूरत जगहे हैं जहां पर आप रोड ट्रिप पर जा सकते हैं. कई लोगों को कार या फिर बस से ट्रैवल करते समय उल्टी की समस्या होने लगती है. ऐसे में वो कहीं भी ज्यादा आने-जाने से बचते हैं. उन्हें ट्रैवलिंग पसंद होने के बावजूद वो अपने दोस्तों और फैमिली के साथ ट्रिप्स पर नहीं जाते हैं. ट्रैवल करते समय उल्टी होने की समस्या को मोशन सिकनेस कहते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे बताएंगे जिनको अपनाकर आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 03 Oct 2022-8:40 am,
1/5

ट्रैवल करते समय हमेशा अपने साथ अदरक का छोटा सा टुकड़ा रखें. अदरक में एंटी-एमेटिक गुण होता है जो मोशन सिकनेस को दूर करने में मदद करता है.

2/5

अगर आपको उल्टी या फिर घबराहट महसूस हो रही है तो नींबू खाएं. नींबू खाने से उल्टी आना बंद हो जाती है और घबराहट भी कम होती है.

3/5

आप जब भी किसी यात्रा पर निकलें तो उल्टी की दवाई किसी मेडिकल स्टोर से लेकर खा लें. इसके बाद भी अपने साथ एक पॉली बैग रख लें जिसका यूज आप अचानक उल्टी आने पर कर सकते हैं.

4/5

कोशिश करें कि आप यात्रा के दौरान विंडो सीट पर ही बैठें. खिड़की के किनारे बैठने से आपको ताजी हवा मिलेगी जिससे आपको घबराहट महसूस नहीं होगी.

5/5

अगर आप कार से ट्रैवल कर रहें है तो कोशिश करें कि आप गाड़ी की आगे वाली सीट पर बैठें. ऐसा करने से आपको उल्टी की परेशानी नहीं होगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link