Chhattisgarh News: जैसे-जैसे छत्तीसगढ़ में चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे पार्टियां जनता को लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद अब उनकी बहन और प्रियंका गांधी ने  जनता से वादों की बौछार कर दी है. उन्होंने कहा कि अगर राज्य में कांग्रेस सरकार रही तो महतारी न्याय योजना लागू की जाएगी जिसके तहत प्रति गैस सिलेंडर की रिफिल करने पर पांच सौ रुपये की सब्सिडी दी जाए. वहीं राज्य में दो सौ यूनिट तक बिजली भी मुफ्त दी जाएगी.  खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के जालबांधा गांव में एक चुनावी रैली में प्रियंका ने महिलाओं, आम जनता और किसानों के लिए आठ घोषणाएं कीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या हैं प्रियंका की घोषणाएं?



'मुझे बुखार है लेकिन...'


प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्हें बुखार है लेकिन जनता की खुशी देखकर उन्हें खुशी हो रही है. वह पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश गई थीं लेकिन वहां की जनता खुश नहीं थी. उन्होंने कहा कि खैरागढ़ राजपरिवार और गांधी-नेहरू परिवार के बीच हमेशा से अच्छे रिश्ते रहे हैं और मुख्यमंत्री बघेल ने कांग्रेस की तरफ से उस रिश्ते को निभाते हुए खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग पूरी की.


प्रियंका ने छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से जनता के कल्याण के लिए किए गए कामों की तारीफ की और कहा कि मध्य प्रदेश की (बीजेपी) सरकार के कारण वहां की जनता दुखी है. उन्होंने कहा 'वहां की सरकार ने 22000 घोषणाएं कीं, लेकिन एक को भी पूरा नहीं किया बल्कि 220 घोटाले कर दिए. मध्य प्रदेश में BJP 18 साल से सत्ता में है लेकिन उन्होंने महिलाओं के अधिकारों और सुरक्षा के लिए कुछ नहीं किया. वहां महिलाओं पर हिंसा सबसे ज्यादा होती है.