Rajasthan Election Live: राजस्थान में बीएसपी ने जारी की एक और सूची, इन सीटों पर बढ़ी BJP और कांग्रेस के उम्मीदवारों की टेंशन

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 29 Oct 2023-10:55 pm,

राजस्थान विधानसभा चुनाव से जुड़ी तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

Rajasthan Assembly Polls 2023 Live Update 29th October: राजस्थान विधानसभा चुनाव से जुड़ी तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें...

नवीनतम अद्यतन

  • उदयपुर के झाड़ोल में बीजेपी को झटका

    उदयपुर के झाड़ोल से बड़ी खबर है. जहां झाड़ोल विधानसभा क्षेत्र में विवाद बढ़ गया है. बीजेपी प्रत्याशी बाबूलाल खराड़ी का विरोध बढ़ गया है. बीजेपी नेता हिम्मत तावड़ ने निर्दलीय चुनाव लडने का बिगुल बजा दिया है. टिकिट नही मिलने से नाराज पूर्व प्रधान मुरारीलाल बूबरिया और एडवोकेट हिम्मत तावड़ के समर्थको ने कोटडा महादेव मंदिर पर बैठक की. बैठक के बाद सर्वसम्मति से तावड़ का नाम फाइनल किया गया. विरोध के बाद बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

  • सचिन पायलट के गढ़ में आप पार्टी ने दी दस्तक!

    राजस्थान के टोंक जिले से बड़ी खबर आ रही है. जहां सचिन पायलट के गढ़ में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेंद्र केडिया ने टोंक जिले के मुस्लिम समाज में पैठ बनाते हुए कई स्थानीय लोगों को पार्टी में शामिल कराया. इस दौरान मुस्लिम समाज के नेता मुन्ना केसरी और मसूद खान सहित कई लोगों ने आम आदमी पार्ट की सदस्यता ली. इसके बाद आप पार्टी की विचार गोष्ठी का आयोजन हुआ. जिसमें मुस्लिम समाज की महिलाओं, युवा और आमजन ने भारी तादाद में शिरकत की. इस दौरान आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष हनुमान सैन सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे. 

  • राजस्थान में बीएसपी ने जारी की एक और सूची, इन 5 सीटों पर बढ़ी बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों की टेंशन

    बीएसपी ने जारी की प्रत्याशियों की एक और सूची. बीएसपी ने 5 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम  जारी किए हैं. सूरतगढ़ से महेंद्र भादू, रायसिंहनगर से जसप्रीत कौर, हवामहल से करुणा पाराशर, लालसोट से द्वारिका प्रसाद, सवाई माधोपुर से ब्रह्म सिंह गुर्जर को प्रत्याशी बनाया गया है.

  • राजस्थान के लिए दिल्ली के वाररूम में मंथन

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर मंथन जारी है. 15 GRG कांग्रेस वॉर रूम पर दो घण्टे से जारी है बैठक. स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन गौरव गोगोई की अध्यक्षता में हो रही बैठक. इस मीटिंग में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, RPCC अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राज्य प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के अलावा अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं. वहीं, टिकट की आस लगाए डॉ. महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़ सहित अन्य कई नेता दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में करीब 105 प्रत्याशियों के नामों पर मंथन होने की बात सामने आ रही है. कल शाम 5 बजे कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. जिसमें कल लगेगी सूची पर मुहर. CEC की बैठक के बाद उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होगी.

  • बीजेपी पर बरसे खाचरियावास

    मन्त्री प्रताप सिंह खाचरियावास का बीजेपी पर आरोप. बीजेपी केवल इलेक्शन मैनेजमेन्ट से चुनाव जीतना चाहती है. बीजेपी जनता के लिए क्या करना चाहती है? इस पर पार्टी साफ नहीं कर रही कोई विज़न. बीजेपी के बड़े नेता और मंत्री राजस्थान आए. लेकिन ये क्या देंगे जनता को, यह साफ नहीं. कांग्रेस को गालियां देने की जगह बताएं अपने काम.

  • प्रत्याशियों को पुलिस देगी सुरक्षा?

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के बीच प्रत्याशियों की सुरक्षा को लेकर बड़ी खबर आई है और बताया जा रहा है कि धमकी या अन्य खतरे की आशंका पर पुलिस सुरक्षा देगी. आचार संहिता के दौरान प्रत्याशियों की सुरक्षा के मामले को लेकर राज्य सरकार ने एडीजी इंटेलीजेंस को पत्र लिखा है और कहा है कि प्रत्याशियों को सुरक्षा खुद के स्तर पर खतरों के आधार पर दें.  चुनाव के दौरान बड़ी संख्या में धमकी के आधार पर सुरक्षा मांगते हैं.

  • दौसा में बढ़ी कांग्रेस की मुश्किल

    दौसा में कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी ने नाराज हैं और उनका कहना है कि मौत को गले लगाना मंजूर है, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी को वोट नहीं देंगे. महवा के कांग्रेसियों ने पार्टी को चेतावनी देते हुए कहा कि पार्टी ने गैर कांग्रेस विचारधारा के व्यक्ति को टिकिट दिया है, जिसका कांग्रेस से कभी कोई सरोकार नहीं रहा. पूर्व जिला प्रमुख अजीतसिंह ने ऐलान करते हुए कहा कि हमने पूरा जीवन किया कांग्रेस को समर्पित किया, लेकिन पार्टी ही कांग्रेस को खत्म कर रही है.

  • बांदीकुई में भाजपा प्रत्याशी की बढ़ी मुश्किल

    बांदीकुई में भाजपा प्रत्याशी की मुश्किल बढ़ गई है, क्योंकि सरपंच पकंज मुही बागी हो गए हैं और भीम आर्मी पार्टी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. ऐसे में भाजपा के मंडल अध्यक्ष रहे है पंकज कांग्रेस और भाजपा दोनों के समीकरण बिगड़ सकते है. पंकज मुही ने कहा भाजपा ने ध्यान नहीं रखा. बांदीकुई से ऐसे व्यक्ति को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया, जिसकी वजह से बांदीकुई से दो बार भाजपा हार चुकी है.

  • धीरज गुर्जर की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात

    राजस्थान के राज्यमंत्री धीरज गुर्जर ने दिल्ली में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की है. दोनों नेताओं के बीच मुलाकात जोधपुर हाउस में मुलाकात हुई और दोनों के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई. हालांकि, गहलोत और धीरज गुर्जर के बीच क्या बात हुई इसको लेकर कोई जानकारी नहीं आई है.

  • दिल्ली में आज होगी कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

    राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर आज दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. बैठक कांग्रेस वॉर रूम में शाम 5 बजे होगी, जिसमें गौरव गोगोई की अध्यक्षता में चीफ ऑब्जर्वर मधुसूदन मिस्त्री, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ डोटासरा, प्रभारी रंधावा, सचिन पायलट, सी पी जोशी, सहप्रभारी अमृता धवन, वीरेन्द्र राठौड़ और काजी निजामुद्दीन सहित कमेटी सदस्य 105 सीटों को लेकर चर्चा करेंगे. माना जा रहा है कि कांग्रेस की यह दूसरी और अंतिम स्क्रीनिंग बैठक होगी. इससे पहले 17 अक्टूबर की बैठक में 106 सीटों पर चर्चा हुई थी, जिसके बाद तीन पार्ट में अब तक 95 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है.

  • हवामहल सीट से कौन होगा उम्मीदवार?

    राजस्थान विधानसभा चुनाव के बीच हवामहल विधानसभा सीट से उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा तेज हो गई है. हालांकि, अभी तक तय नहीं हो पाया है कि इस सीट से किसको मिलेगा टिकट? क्या भाजपा और कांग्रेस की अगली लिस्ट में आएगा नाम या अभी और इंतजार करना होगा? हवामहल विधानसभा को कांग्रेस ने मंत्री महेश जोशी को अब तक टिकट नहीं दिया है. वहीं, बीजेपी को भी इस सीट के लिए नए चेहरे की तलाश है. इस वजह से हवामहल में उम्मीदवारों के बीच कड़ा मुकाबला होता जा रहा है. अब चर्चा है कि किसका टिकट कटेगा और किसको मिलेगा टिकट?

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link