मोगादिशू : सोमालिया के तटीय शहर किस्मायो के बाहरी इलाके में एक सैन्य अड्डे पर रविवार को विद्रोहियों द्वारा किए गए हमले में 20 अल-शबाब उग्रवादियों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. चीनी समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सोमालिया नेशनल आर्मी (एसएनए) के ब्रिगेडियर जनरल इस्माइल सहारदीद ने किस्मायो के करीब 30 किमी उत्तर में स्थित बुउलो गुदूड में हुए इस हमले की पुष्टि की है. इस हमले में दोनों पक्षों के हताहत होने की खबर है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सहारदीद ने कहा, "आतंकवादियों ने बुलो गुदूड में हमारे अड्डे पर आत्मघाती कार बम से हमला किया, जिसके बाद लड़ाई शुरू हो गई जिसमें दोनो पक्षों में जनहानि हुई. हमने ऑपरेशन के दौरान उग्रवादियों का विरोध किया और 20 को मार गिराया. सैन्य अड्डा अब हमारे कब्जे में है." उन्होंने एसएनए पक्ष में हताहत हुए लागों की संख्या नहीं बताई और आतंकियों द्वारा कुछ वाहनों पर कब्जा करने की बातों से इनकार किया.


इराक: ताल अफार में 2,000 से अधिक ISIS आतंकी ढेर, मारे गए 50 से ज्यादा आत्मघाती हमलावर


अल-शबाब के आतंकियों ने बुउलो गुदूड अड्डे पर किए गए इस हमले में जीत का दावा करते हुए कहा कि उन्होंने 20 सैनिकों को मार गिराया और तीन गाड़ियों सहित एसएनए से गोला-बारूद की भारी मात्रा बरामद की. यह भी कहा गया कि उन्होंने बुउलो गुदूड पर कब्जा भी कर लिया है. स्वतंत्र सूत्रों का कहना है कि हताहत हुए सैनिकों की संख्या बताए गए सैनिकों की संख्या से ज्यादा है और जुबलैंड राज्य बलों और सरकारी सैनिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


आतंकियों ने हाल ही में अफ्रीकी संघ और सोमालिया बलों के खिलाफ अपने हमलों में वृद्धि की है, खासकर मोगादिशू और दक्षिणी सोमालिया में हमलों में वृद्धि देखी गई और इसके कारण कई रणनीतिक शहरों में आतंकियों ने कब्जा कर लिया. हालांकि, आतंकवादी इन दो प्रमुख शहरों के कुछ हिस्सों पर ही कब्जा किए हुए हैं. पिछले कुछ समय से एयू और सोमाली सुरक्षा बलों ने दक्षिणी सोमालिया में हवाई हमलों में भी बढ़ोतरी की है जिसके कारण कई आतंकियों की मौत हुई है.