कोलंबो: श्रीलंका में मूसलाधार बारिश और बाढ़ के कारण दो लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं जबकि आठ लोगों की मौत हो गयी है। आपदा प्रबंधन के प्रवक्ता प्रदीप कोदिप्पिली ने बताया, ‘भारी बारिश, बाढ़ और जमीन धंसने के कारण देश में 25 प्रशासनिक जिलों में से 19 प्रभावित हुए हैं। 47,922 परिवार या 207,556 लोग बाढ से प्रभावित हुये हैं।’ 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिनों की वष्रा से प्रभावित 134,000 से अधिक लोगों को 176 आश्रय स्थल मुहैया कराए गए है। आपातकर्मियों को आज एक महिला और दो बच्चों के शव मिले जो भूस्खलन से मर गए थे। इसी के साथ इस भयंकर बाढ़ एवं बारिश की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गयी। छह और लोग अब भी लापता हैं। राजधानी कोलंबो बुरी तरह प्रभावित हुयी है और कई सड़कें जलमग्न हो गयी हैं।


मौसम विभाग के अधिकारी ललित चंद्रपाला ने बताया, ‘कम दबाव की स्थिति के कारण भारी बारिश हुयी जो अब दक्षिण भारत की तरफ मुड़ गयी है।’ देश में पिछले तीन दिनों से बारिश हो रही है, पेड़ गिर गए हैं और बिजली के तार टूट गए हैं। सड़क और संचार संपर्क अवरूद्ध हो गया है। कल सशस्त्र बलों को भी अलर्ट कर दिया गया था। साथ ही आठ जिलों में भूस्खलन की चेतावनी जारी की गयी थी।