मियामी : अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में इरमा तूफान से मरने वालों की संख्या करीब 50 हो गई है. आपात प्रबंधन की फ्लोरिडा इकाई ने मृतकों की आधिकारिक संख्या 34 बताई है लेकिन कीज में आठ लोगों की मौत की खबर है और मियामी के उत्तर में हॉलीवुड के एक नर्सिंग होम में आठ और लोगों की मौत हो गई. इन्हे मिलाकर मृतकों की कुल संख्या 50 हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपात प्रबंधन की फ्लोरिडा इकाई के प्रवक्ता अल्बर्टो मोस्कोसो ने बताया कि कीज में हुई मौतें इनमे शामिल नहीं है क्योंकि मोनरोइ काउंटी ने अभी मृतकों की आधिकारिक संख्या अभी तक नहीं बतायी है.


संघीय आपदा प्रबंधन एजेंसी (एफईएमए) के अनुसार कीज में कई मकान नष्ट हो गए और 65 प्रतिशत इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं. फ्लोरिडा में तूफान के कारण आज भी 372,000 लोग बिना बिजली के रह रहे है.


गत 10 सितंबर को कीज में तूफान के बढ़ने से पहले कैरेबियाई द्वीप में इरमा के कारण अन्य 40 लोगों की मौत हुई. इसके कारण हवा की रफ्तार 295 किलोमीटर प्रति घंटा हो गई थी. कैरेबियाई द्वीप में तूफान मारिया के आने की भी आशंका है जो उग्र होता जा रहा है. उत्तर की ओर बढ़ने से पहले मारिया प्युर्तो रिको में दस्तक दे सकता है.