Vicki Jhonson Sensational Murder Case: अमेरिकी पुलिस ने 30 साल पुराने केस का राजफाश कर दिया है. यह सब कुछ संभव डीएनए मैच से हो सका. सी साइड फायर पुलिस ने फेसबुक पोस्ट के जरिए खुलासा किया. पुलिस के मुताबिक 30 साल पहले एक 34 साल की महिला की मौत हो गई थी. पुलिस ने अपनी जांच को जब आगे बढ़ाया तो कई चौंकाने वाली जानकारी सामने आई. विकी जानसन नाम की एक महिला के शव को सीसाइड इलाके के डॉर्विन स्ट्रीट में पाया गया था उस समय पुलिस ने बताया कि महिला का पहले गला घोंटा गया और बाद में उसे जला दिया गया था. इस केस को लेकर अमेरिका में उस समय जबरदस्त चर्चा हुई कि अब यह देश एक खास समाज के लिए सुरक्षित नहीं है. 30 साल बाद जॉनसन की शरीर पर आरोपी के नाखून के निशान से पुलिस राजफाश करने में कामयाब हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3 दशक तक उलझी रही गुत्थी


पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जॉनसन की मौत से हर कोई भौचक्का रह गया था. दरअसल उनके साथ इस हद तक हैवानियत की गई थी कि हर कोई परेशान था कि अमेरिका जैसे सभ्य मुल्क में यह सब संभव कैसे हुआ. करीब 3 दशक तक उनके मौत की गुत्थी उलझी रही. इस मामले में जांच जब आगे बढ़ी तो एक शख्स संदेह के घेरे में आया लेकिन उसे पुख्ता तौर पर दोषी मानने की कोई वजह नहीं दिखाई दिया क्योंकि साक्ष्यों का अभाव था. पुलिस को जब कोई और रास्ता नहीं सुझा तो डीएनए टेस्ट कराने का फैसला किया. अदालत के आदेश के बाद डीएनए टेस्ट हुआ जिसके जरिए आरोपी की पहचान पुख्ता हुई.


आरोपी की भी हो चुकी है मौत


पुलिस के मुताबिक घटनास्थल से जब कोई पुख्ता साक्ष्य नहीं मिले तो अदालत के सामने डीएनए टेस्ट की अर्जी लगाई गई. डीएनए टेस्ट के बाद पता चला कि आरोपी फ्रैंक लुईस मक्लर नाम का शख्स था जिसकी 2021 में 77 वर्ष की उम्र में मौत हो चुकी थी. यह नहीं पता चल सका कि जॉनसन और उसके बीच रिश्ता किस तरह का था. पुलिस का कहना है कि डीएनए टेस्ट से पता चला कि पीड़ित और आरोपी के बीच शारीरिक संघर्ष हुआ था और वो अपनी अंतिम सांस तक लड़ी थी. जॉनसन की शरीर पर मक्लर के उंगलियों के निशान मिले थे और यहां से साबित हुआ कि आरोपी कौन था. हत्या का मकसद आज भी साफ नहीं है. जांच में यह पता चला था कि आरोपी मक्लर का पहले से ही आपराधिक इतिहास रहा था.