Russia-Ukraine war: रूस के पूर्व राष्ट्रपति दिमित्री मेदवेदेव ने कहा है कि क्रेमलिन पर ड्रोन हमले के बाद मास्को के पास यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की और उनके गुट को भौतिक रूप से मिटाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. बता दें बुधवार को रूस ने आरोप लगाया कि यूक्रेन ने बीती रात राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या के प्रयास में क्रेमलिन पर दो ड्रोन से हमला किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

TASS न्यूज एजेंसी के अनुसार मेदवेदेव ने अपने टेलीग्राम चैनल पर कहा, ‘आज के आतंकवादी हमले के बाद, ज़ेलेंस्की और उसके गुट के भौतिक उन्मूलन के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है.‘


मेदवेदेव के अनुसार, ज़ेलेंस्की को ‘बिना शर्त आत्मसमर्पण के एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने की भी आवश्यकता नहीं है. हिटलर, जैसा कि जाना जाता है, ने भी इस पर हस्ताक्षर नहीं किए थे.’


क्रेमलिन ने हमले को ‘आतंकवादी कृत्य’ बताया
बता दें क्रेमलिन ने कथित हमले के प्रयास को ‘आतंकवादी कृत्य’ करार दिया और कहा कि रूसी सेना और सुरक्षाबलों ने हमले से पहले ही दोनों ड्रोन को निष्क्रिय कर दिया.


Ukraine war: क्रेमलिन की वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया है कि मानवरहित विमान का मलबा रूस सरकार के कार्यालय की जमीन पर गिरा लेकिन इससे कोई नुकसान नहीं हुआ. बयान में यह नहीं बताया गया कि ड्रोन नष्ट कैसे हुए, हालांकि यह जरूर कहा गया कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ.


स्थानीय मॉस्को समाचार टेलीग्राम चैन पर जारी एक वीडियो में क्रेमलिन के ऊपर धुएं जैसा उठता दिखाई दिया है. यह वीडियो संभवत: क्रेमलिन के सामने नदी पार से बनाया गया है.


क्रेमलिन के एक बयान में कहा गया, रूस “जब और जहां उचित समझे” जवाब देने का अधिकार रखता है.


यूक्रेन ने कहा- हमारा कोई हाथ नहीं
दूसरी तरफ कीव ने इस हमले में किसी तरह का हाथ होने से इनकार किया. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदोमिर जेलेंस्की ने भी सफाई देते हुए कहा है कि हमने पुतिन पर हमला नहीं किया है. हमारे पास तो इतने हथियार ही नहीं हैं. हम सिर्फ अपनी जमीन की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं.