नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लगाए गए लॉकडाउन के बीच हर किसी के मन में बस यही सवाल है कि आखिर ये सब कम खत्म होगा? खुद दुनिया के सभी नेता और वैज्ञानिक भी यही सवाल लिए बैठे हैं कि कब ये कहर टलेगा. इस बीच एक अच्छी खबर आई है. चीन के सबसे प्रतिष्ठित वैज्ञानिक के दावा किया है कि अगले चार हफ्ते यानी एक महीने के भीतर कोरोना वायरस खत्म होना शुरू हो जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिर्फ चार हफ्तों में वायरस खत्म होना शुरू हो जाएगा
चीन के सबसे बड़े साइंटिस्ट डॉ. जोंग नानशान (Zhong Nanshan) ने कहा कि अप्रैल महीने के अंत तक कोरोना वायरस का कहर खत्म होने लगेगा. डॉ. नानशान का दावा है कि चीन दोबारा इस वायरस से संक्रमित नहीं होगा. चीन के ही एक टीवी चैनल में दिए इंटरव्यू में उन्‍होंने बताया कि दुनिया के कई देशों ने इसे रोकने के लिए जो लॉकडाउन अपनाया है वो इस वायरस को रोकने में काफी प्रभावी कदम है. अप्रैल के अंत तक ये वायरस खत्म होना शुरू हो जाएगा.


LIVE TV



कोरोना वायरस पॉटिजिव का दोबारा संक्रमित होने की संभावना कम
जब उनसे पूछा गया कि चीन के वुहान शहर में ठीक हो चुके लोगों में दोबारा कोरोना वायरस पाया गया है तो उन्होने कहा कि ऐसा बेहद कम होता है. डॉ. नानशान का कहना है कि किसी व्यक्ति के ठीक होने के बाद दोबारा संक्रमित होने की एक वजह शरीर में एंटीबॉडिज का होना है. 


ये भी पढ़ें- राहत की खबर: Insurance का प्रीमियम नहीं भरा तब भी नहीं होगी आपकी पॉलिसी लैप्स, पढ़ें सरकार का नया आदेश


उल्लेखनीय है कि अब तक अमेरिका, इटली और तमाम यूरोप समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से लगभग 9.42 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. इस महामारी ने सबसे ज्यादा कहर अमेरिका और इटली में मचाया है. अमेरिका में अब तक इस संक्रमण से 2.16 लाख लोग इसके शिकार हो चुके हैं. इटली में अब तक 1.10 लाख लोग इस वायरस से पॉटिजिव पाए गए हैं.