Dog as Panda: चीन भी गजब है, आए दिन वहां की अजीब खबरें सामने आ ही जाती हैं. वैसे तो चीन का नकली माल तो World Famous हैं..लेकिन अबकी बार तो चीन ने हद ही कर दी. एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि कैसे चीन ने कुत्तों को पांडा बनाकर पर्यटकों को दिखाया. ध्यान से वीडियो देख लीजिये...क्योकि अगर आपको भी लग रहा है कि ये पांडा हैं ?..तो आप अकेले नहीं हैं...चीन के Shanwei Zoo में आने वाला हर शख्स यही समझ रहा था कि ये पांडा हैं...लेकिन ये पांडा नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में ये तो Puppies हैं...जिन्हें Zoo वालों ने सफेद और काले रंग से पेंट करके पांडा बना दिया है. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो चर्चा में है. पांडा बने पिल्लों को देखकर लोग खूब मजे ले रहे हैं..कह रहे हैं कि इन पांडा को चीन ने वुहान लैब में बनाया है...वैसे मजे की बात तो ये भी है कि शुरुआत में Zoo ने माना ही नहीं कि ये पांडा नहीं हैं..लेकिन जब पोल खुली तो कहा कि ये नई प्रजाति के Panda Dogs हैं.



लेकिन जब बहुत ज्यादा मजाक उड़ा तो आखिर चीन के Zoo ने सच कबूल कर लिया. वैसे ये कोई पहला मामला नहीं है जब चीन के किसी Zoo में नकली जानवर दिखाए गए...इससे पहले चीन के एक Zoo में एक आदमी को भालू की ड्रैस पहनाकर दर्शकों को बेवकूफ बनाने का कारनामा भी हो चुका है.


इतना ही नहीं न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट में बताया गया कि चिड़ियाघर में मौजूद एक पांडा अचानक हांफने और भौंकने लगा और तभी लोगों को एहसास हुआ कि कुछ तो गड़बड़ है. लेकिन इसके बाद भी चिड़ियाघर ने अपनी गलती नहीं मानी. कहा कि ये पांडा कुत्तों की प्रजाति के हैं, लेकिन आखिर में उसे मानना पड़ा.