वॉशिंगटन डीसी: अमेरिका (America) में चीनी कंपनी बाइटडांस के दिन गिने चुने रह गए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने कहा है कि इस चीनी कंपनी (Chinese Company) के खिलाफ ठोस सबूत हैं और अब इसे हर हाल में अमेरिका से जाना ही होगा. यही नहीं, टिकटॉक ऐप (TikTok App) को या तो वो किसी अमेरिकी कंपनी को बेच दे, या फिर इसका बोरिया बिस्तर समेट ले.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डोनाल्ड ट्रंप ने बाइटडांस के खिलाफ डोनाल्ड ट्रंप ने नए आदेश जारी कर दिया है, जिसमें कंपनी को 90 दिनों के भीतर टिकटॉक के ऑपरेशंस से खुद को अलग करना होगा.


इस बीच डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) कुछ दिनों के लिए ही सही, अमेरिका में टिकटॉक ऐप को बंद कर देना चाहते हैं. ट्रंप को इस बात का भरोसा है कि बाइटडांस के पीछे चीनी खुफिया एजेंसी काम कर रही है. 


डोनाल्ड ट्रंप ने अपने आदेश में कहा, 'बाइटडांस (Bytedance) के खिलाफ मजबूत सबूत मिले है, जो उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए काफी है. ये अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए भी जरूरी कदम है.'


इससे पहले ट्रंप टिकटॉक पर बैन की घोषणा कर चुके हैं. उन्होंने 15 सितंबर तक का समय टिकटॉक के अमेरिका में कामकाज को किसी अमेरिकी कंपनी के हाथों बेचने का आदेश दिया था. हालांकि माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) और ट्विटर (Twitter) इस ऐप को खरीदने के लिए रुचि जता चुके हैं. वहीं, बाइटडांस कंपनी के कर्मचारियों ने ट्रंप के आदेश को अदालत में चुनौती दी है. 


LIVE TV