Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप पर एक हफ्ते पहले हुए हमले को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने एक और बड़ा खुलासा किया है. जांच में यह बात सामने आई है कि हमलावर ट्रंप की हत्या की पूरी योजना बनाकर आया था. ट्रंप कहां से खड़े होकर भाषण देंगे और उन्हें निशाना बनाने के लिए उसका किस प्वाइंट से हमला करना ज्यादा सटीक होगा, इस सब की हमलावर ने पहले ही रैकी कर ली थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हत्या करने की थी प्लानिंग
इसलिए उसने सीधे ट्रंप के सिर में गोली मारी थी. वह तो ट्रंप बहुत किस्मत वाले थे कि उसी समय ट्रंप का सिर उन तक गोली पहुंचने के कुछ सेकेंड पहले ही भाषण देते समय अपने आप दूसरी तरफ हो गया था. ऐसे में गोली उनके कान को छूते हुए निकल गई.


गोली मारने से पहले आसमान में उड़ाया था ड्रोन
ऐसा माना जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश करने वाले बंदूकधारी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति के निर्धारित कार्यक्रम से पहले पेनसिल्वेनिया रैली स्थल के आसपास ड्रोन उड़ाया था, ताकि कार्यक्रम से पहले जगह का जायजा लिया जा सके. यह जानकारी एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने शनिवार को दी. संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने ड्रोन बरामद कर लिया है.


20 साल के लड़के ने मारी थी गोली
एफबीआई पिछले शनिवार को रैली में 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रुक्स द्वारा की गई गोलीबारी के मामले की जांच कर रही है. क्रुक्स ने उस ‘बटलर फार्म शो’ के मैदान के पास स्थित एक इमारत की छत से कई गोलियां चलाईं, जहां ट्रंप भाषण दे रहे थे. इसके बाद ‘सीक्रेट सर्विस’ के स्नाइपर की गोली लगने से क्रुक्स की मौत हो गई.


ट्रंप का फट गया था कान
ड्रोन का विवरण देने वाले अधिकारी इस मामले पर सार्वजनिक रूप से बयान देने के लिए अधिकृत नहीं हैं और उन्होंने उनका नाम न छापने की शर्त पर ‘एसोसिएटेड प्रेस’ से बात की. ड्रोन के बारे में विस्तृत जानकारी सबसे पहले ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ ने दी थी. रैली के दौरान हुए हमले में एक गोली ट्रंप के कान को छूते हुए निकल गई थी. ट्रंप को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी में 50 वर्षीय अग्निशमन कर्मी कोरी कॉम्पेरेटोरे की मौत हो गई थी और दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. एपी सिम्मी पारुल