US News: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप  ने रविवार (17 दिसंबर) को कहा कि 2024 में दोबारा चुने जाने पर वह ‘अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़े निर्वासन’ की योजना बना रहे हैं.  रेनो, नेवादा में एक रैली में बोलते हुए, ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को संयुक्त राज्य अमेरिका के इतिहास में 'सबसे खराब, सबसे अक्षम और सबसे भ्रष्ट राष्ट्रपति' भी कहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रंप ने कहा, 'अभूतपूर्व लाखों अवैध प्रवासी - [जो हमारे देश पर आक्रमण कर रहे हैं] -  को देखते हुए यह केवल एक सामान्य ज्ञान है कि जब मैं दोबारा चुना जाऊंगा, तो हम अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़ा निर्वासन ऑपरेशन शुरू करेंगे,  हमारे पास कोई और विकल्प नहीं है, हमें करना ही होगा.’


खुली सीमा नीति को कर दूंगा समाप्त
पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, 'व्हाइट हाउस में अपने पहले दिन, मैं बाइडेन प्रशासन की खुली सीमा नीति को समाप्त कर दूंगा और अवैध विदेशी गिरोह की हिंसा का संकट हमेशा के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका से सभी ज्ञात या संदिग्ध गिरोह के सदस्यों, ड्रग डीलरों या कार्टेल सदस्यों को हटाने के लिए विदेशी शत्रु अधिनियम लागू करूंगा."


बाइडेन के पास किसी समस्या का हल नहीं
‘जो बाइडेन और डेमोक्रेट पार्टी किसी भी समस्या को हल करने में असमर्थ हैं. ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसे वे हल कर सकें,  वह (बाइडेन) वास्तव में हमारे देश के इतिहास में सबसे खराब, सबसे अक्षम और सबसे भ्रष्ट राष्ट्रपति हैं.’


एक दिन पहले, शनिवार (16 दिसंबर) को, पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि गैर-दस्तावेजी आप्रवासी 'हमारे देश के खून में जहर घोल रहे हैं'.  ट्रंप  ने न्यू हैम्पशायर में एक अभियान कार्यक्रम के दौरान यह टिप्पणी की, जहां उन्होंने अवैध रूप से अमेरिकी सीमा पार करने का प्रयास करने वाले प्रवासियों की रिकॉर्ड संख्या के खिलाफ आलोचना की.


ट्रंप ऐसी भाषा दोहरा रहे हैं जिसकी पहले ज़ेनोफोबिक के रूप में आलोचना हुई है और आलोचकों का कहना है कि उनकी बातों में नाजी बयानबाजी की गूंज है.