Dubai weather Latest Updates: सूखे रेगिस्तान के लिए चर्चित संयुक्त अरब अमीरात में अक्सर ऐसी भारी बारिश हो जाती है, जो वहां पर बाढ़ ला देती है. ऐसा ही नजारा वहां पर इस शुक्रवार को दिखाई दिया, जब वहां भारी बारिश से दुबई में बाढ़ आ गई. इस बारिश की वजह से लोगों की गाड़ियां पानी में फंस गई और इधर-उधर बह गईं. हालात इतने खराब हो गए कि दुबई पुलिस ने लोगों को चेतावनी जारी की कि वे हालात देखकर ही अपनी गाड़ियों को बाहर निकालें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुक्रवार सुबह अचानक बदल गया मौसम


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक संयुक्त अरब अमीरात के कई हिस्सों में शुक्रवार सुबह अचानक मौसम बदल गया और तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश शुरू हो गई. बारिश इतनी तेज थी कि थोड़ी ही देर में वहां की सड़कें जलमग्न हो गई और गाड़ियां पानी में तैरने लगीं. बाढ़ का खतरा बढ़ता देख दुबई पुलिस ने लोगों को समुद्र तटों से दूर रहने और घरों के अंदर रहने की चेतावनी दी. 


प्लेन सेवा पर भी पड़ा असर


भारी बरसात का असर वहां पर सड़क परिवहन और विमान संचालन पर भी पड़ा. मौसम खराब होने की वजह से वहां पर शुक्रवार को प्लेन सेवा ठप हो गईं और सड़कों पर बसें भी नहीं चल पाईं. 


नियमों का पालन करने की अपील


पुलिस ने कहा कि अगर भारी बारिश की वजह से किसी की गाड़ी को नुकसान पहुंचता है तो उसका बीमा क्लेम लेने के लिए थाने में जाकर रिपोर्ट करनी होगी. इसके लिए क्षतिग्रस्त गाड़ी की तस्वीर या वीडियो टेप लेनी होगी. लोगों को सलाह दी गई है कि वे सड़क पर गाड़ी चलाते वक्त नियमों का पालन करें और उसकी स्पीड कम रखें. सड़क के किनारों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें. लो-बीम हेडलाइट्स का इस्तेमाल करें और विंडस्क्रीन- ब्रेक को अच्छी तरह चेक कर लें. 



छाए रहेंगे आंशिक बादल


दुबई मौसम विभाग के मुताबिक अभी वहां पर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और आगे भी बारिश होने की संभावना है. रायटर की खबर के मुताबिक शुक्रवार को भारी बरसात की वजह से दुबई आने वाली 13 उड़ानों को पड़ोसी हवाई अड्डों की ओर मोड़ दिया गया, जबकि बाहर जाने वाली 6 उड़ानें रद्द कर दी गईं. दुबई हवाई अड्डा दुनिया के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक है.