Elon Musk Secret Child News: एलन मस्क किसी पहचान के मोहताज नहीं है. वो अलग अलग वजहों से चर्चा में रहते हैं. एक बार फिर वो दो वजहों से सुर्खियों में हैं. एत तो उनकी जिंदगी पर लिखी किताब 12 सितंबर को रिलीज होने वाली है. इसके अलावा उनके एक और बच्चे की चर्चा हो रही है जो ग्रिम्स की कोख से पैदा हुआ है. बच्चे को टेक्नो मेकैनिकस नाम दिया है. अभी तक यह जानकारी दुनिया के सामने नहीं आई थी लेकिन उनकी जिंदगी पर लिखी किताब से खुलासा हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

NYT की रिपोर्ट


न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मस्क और उनकी एक्स पार्टनर ग्रिम्स ने तीसरे बच्चे का स्वागत करते हुए उसका नाम टेक्नो मेकैनिक्स ऊर्फ ताउ रखा है. हालांकि इस बच्चे के बारे में अभी अधिक जानकारी नहीं है कि वो कब और कहां पैदा हुआ था. बच्चे की आइडेंटिटी सख्त पहरेदारी में यानी छिपा कर रखा है. बताया जाता है कि मस्क ने 2018 से 2022 के दौरान कनाडा की इलेक्ट्रो म्यूजिक स्टार क्लेरी बाउचर से डेट किया था. हालांकि अब वो एक दूसरे से अलग हो चुके हैं. इन दोनों से पहले बच्चे का जन्म मई 2022 में हुआ था और X A E Xii या X नाम मिला. दिसंबर 2021 में एक बेटी का जन्म हुआ जिसे Yनाम दिया. बेटी सरोगेसी के जरिए पैदा हुई थी.  हाल ही में मस्क ने अपने ट्विन बेटों की तस्वीर न्यूरालिंक एसेक् शिवान जिलिस के साथ साझा की थी.


एक्स पर साझा की गई तस्वीर में मस्क को एक काउच पर क्रास लेग पैर में दिखाया गया है जिसमें उनकी गोद में ट्विंस बच्चे में से एक है. दूसरा बच्चों को  मिस जिलिस ने पकड़ा हुआ है. नवंबर 2021 में टेक्सॉस के ऑस्टिन में इन जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ था. वह अपनी पूर्व पत्नी, कनाडाई लेखिका जस्टिन विल्सन के छह बच्चों के पिता भी हैं. पीपल रिपोर्ट के मुताबिक 2002 में उनका पहला बेटा नेवादा अलेक्जेंडर पैदा हुआ था लेकिन शिशु मृत्यु सिंड्रोम(एसआईडीएस) से 10 सप्ताह में उसकी मौत हो गई थी.मस्क की जिंदगी पर लिखी किताब12 सितंबर को रिलीज होने वाली है पहले से ही प्री-ऑर्डर के आधार पर अमेजन पर बेस्ट सेलर बन गई है. जीवनी पत्रकार वाल्टर इसाकसन द्वारा लिखी गई है.