Olympic Swimmer Helen Smart:  मशहूर तैराक हेलेन स्मार्ट अब इस दुनिया में नहीं हैं. 43 साल की उम्र में अचानक उनका निधन हो गया. उनके निधन पर उनकी चार साल की मासूम बेटी ने अपने पिता से कहा वो मम्मी अब नहीं जगा सकती दो बच्चों की मां हेलेन ने सिडनी ओलंपिक के बाद खेल से संन्यास ले लिया और विगन में वॉर्स्ली मेस्नेस कम्युनिटी प्राइमरी स्कूल की प्रमुख बन गई थी.ओलंपिक में कई पदक अपने नाम करने वाली हेलेन रिटायरमेंट के बाद पढ़ाने का काम रही थीं. स्विमिंग के करियर में एक से बढ़कर एक कामयाबी थी. सिडनी ओलंपिक 2000 में शानदार प्रदर्शन किया था. इससे पहले कुआलालंपुर में 1998 के राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक और विश्व और यूरोपीय चैंपियनशिप दोनों में रजत पदक जीता था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हेलेन की मां ने क्या कहा


हेलेन की मां लिंडा ने बताया कि उनकी चार साल की बेटी हेदी ने उन्हें मृत पाया था. हेदी रात में उठी थी और उसके साथ बिस्तर पर जाने की कोशिश कर रही थी. अपने पिता से उसने कहा कि मम्मी नहीं उठेंगी तो पिता ने कहा कि  बहुत थक गई होगी तुम बिस्तर पर वापस जाओ. लिंडा ने बताया कि हेलेन अपनी मौत से  कुछ घंटे पहले अपने पति क्रेग और बच्चों हेदी और स्टेनली के साथ पैडल ही बोर्डिंग पर गई थी. महज 43 साल की उम्र में हेलेन की दुखद मौत के बाद उनके पिता जॉन ने भी अपनी बेटी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि हेलेन हमारा गौरव और खुशी थी. हमें उस पर गर्व है.  उसने हमारी जिंदगी को रोशन कर दिया था. समझ में नहीं आ रहा कि हेलेन को क्या हो गया.वो सोई और फिर नहीं जग सकी. 


समझ नहीं आ रहा क्या हो गया


हेलेन के पति क्रेग स्मार्ट ने कहा कि वह स्कूल, स्टाफ, बच्चों और माता-पिता से बहुत प्यार करती थी. हेड मिस्ट्रेस के लक्ष्य तक पहुंचने पर उसे गर्व था. वह हर समय कहती थी कि वह कभी भी खुद को दूसरे स्कूल में नहीं देख सकती. वह पूरी तरह से वॉर्स्ली मेस्नेस थी, उन्हें याद है कि पिछले हफ्ते ही उसने कहा था कि उसका लक्ष्य स्कूल को सर्वोत्तम बनाना है. और उस मकसद को हासिल करने के लिए उसके पास सही स्टाफ है.टीम जीबी की तैराक कैटी सेक्सटन, जिन्होंने हेलेन के साथ ओलंपिक में पदार्पण किया था. कैट ने कहा कि वो इस दुखद खबर को कहने के लिए शब्द ढूंढ रही है लेकिन इस खबर से इतनी हैरान हूं कि समझ नहीं पा रही कि क्या कहूं.