India-Italy Relations: जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इतालवी पीएम जॉर्जिया मेलोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया जमकर शेयर किया जा रहा है. इसे खुद पीएम मेलोनी ने एक्स पर शेयर किया है. पीएम के साथ हाथ हिलाते हुए इस 5 सेकेंड के वीडियो में वह कहती हैं, 'Hello from the Melodi Team (मेलोडी टीम की तरफ से हैलो)'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खबर लिखे जाने तक वीडियो को 2.3 मिलियन व्यूज मिल चुके थे. जबकि इसे 32 हजार लोगों ने रिट्वीट किया था. वीडियो 9 हजार से ज्यादा कमेंट्स आ चुकी थीं और 1 लाख 20 हजार लोगों ने इसे लाइक किया था.


 



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 'मेलोडी' शब्द पिछले साल प्रधानमंत्री मोदी और मेलोनी की द्विपक्षीय बैठक के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. ऐसा कहा जाता है कि दोनों नेताओं के नाम को मिलकार मेलोडी शब्द बना है.


पिछले साल भी दुबई में COP28 जलवायु शिखर सम्मेलन के दौरान दोनों नेताओं की सेल्फी इंटरनेट पर खूब शेयर की गई थी. पीएम मेलोनी ने फोटो के साथ कैप्शन लिखा था, 'COP28 में अच्छे दोस्त #मेलोडी.'


बता दें इतालवी पीएम के निमंत्रण पर प्रधानमनंत्री मोदी इटली में हुए जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने गए थे. लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा थी.


बता दें इतालवी पीएम के निमंत्रण पर प्रधानमनंत्री मोदी इटली में हुए जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने गए थे. लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा थी.


दोनों नेताओं के बीच शुक्रवार एक मीटिंग हुई जिसमें विभिन्न वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की गई. इस दौरान मोदी ने जी7 शिखर सम्मेलन में आमंत्रित करने के लिए इटली की प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया. भारत-पश्चिम एशिया-यूरोप आर्थिक गलियारे सहित वैश्विक मंचों तथा बहुपक्षीय प्रस्तावों में सहयोग को मजबूत करने पर सहमति व्यक्त की.


विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि नेताओं ने खुले एवं मुक्त हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए अपने साझा दृष्टिकोण को पूरा करने की प्रतिबद्धता जताई तथा भारत-पश्चिम एशिया-यूरोप आर्थिक गलियारे पर भी चर्चा की.