Israel Hezbollah War Latest Updates: आतंकियों का समूल नाश करने के लिए लगातार सैन्य अभियान चला रहे इजरायल ने आज हिज़्बुल्लाह के 2 बड़े कमांडरों को मार गिराया. इजरायली वायु सेना ने लेबनान के बिंट जेबिल क्षेत्र में हिजबुल्लाह कमांडर अहमद जाफ़र माटौक को एक एयर स्ट्राइक में मार गिराया. इसके बाद बिंट जेबिल क्षेत्र में ही माटौक के उत्तराधिकारी और उसके हिजबुल्लाह के तोपखाने के प्रमुख को भी मार गिराया.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हमले के बाद जारी किया बयान


इजरायली सेना के मुताबिक इन तीनों आतंकियों ने इजरायल के खिलाफ कई आतंकवादी हमलों को निर्देशित और अंजाम दिया था. उन आतंकियों ने दक्षिणी लेबनान से सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले इजरायली नागरिकों और आईडीएफ सैनिकों पर टैंक रोधी मिसाइलें दागीं थीं, जिसमें कई लोग मारे गए थे. 


हिजबुल्लाह के 120 ठिकानों पर बरसाए बम


इजरायली मिलिट्री ने बताया कि रविवार सुबह वायु सेना ने लेबनान में बने हिजबुल्लाह के 120 ठिकानों पर घातक बमबारी की, जिसमें संगठन के 70 आतंकी मारे गए. मारे जाने वालों में हिजबुल्लाह की ड्रोन यूनिट का एक कमांडर भी शामिल था. इजरायल ने पहले हिजबुल्लाह के बिंत जबील एरिया के कमांडर अहमद जाफ़र माटौक को मारा. इसके 24 घंटे के अंदर ही उसने उसके उत्तराधिकारी को भी एयर स्ट्राइक में ढेर कर दिया. आज हुई बमबारी में हिजबुल्लाह की तोपखाना फोर्स का कमांडर मारा गया. 


आतंकियों को ढूंढ-ढूंढकर जहन्नुम पहुंचा रहा इजरायल


इजरायल ने हिजबुल्लाह पर घातक हमलों की यह सीरीज उस पर 200 रॉकेट दागे जाने के बाद शुरू की. हिजबुल्लाह आतंकियों ने इजरायल को दहलाने के लिए उस पर रॉकेटों की बरसात के साथ ही उसके उत्तरी हिस्से में 4 जगह ड्रोन अटैक भी किए थे. इस हमले में इजरायल को अपने 4 रिजर्विस्ट सैनिक खोने पड़े और 14 घायल हो गए. इस अटैक के बाद इजरायल की वायु सेना बेहद घातक हो गई है और वह हिजबुल्लाह के ठिकानों को ढूंढ-ढूंढकर उस पर बम बरसा रही है. आतंक के खिलाफ चल रहे इस युद्ध में इजरायल को अब तक अपने 33 सैनिक खोने पड़े हैं.