Istanbul Nightclub Fire: टर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल से रूह कंपा देने वाली खबर सामने आई है. शहर के एक नाइटक्लब में लगी भीषण आग की चपेट में आकर 29 लोगों की मौत हो गई. हादसे में कई लोग घायल भी बताए जा रहे हैं. हादसे की जांच कर रहे अधिकारियों ने पांच लोगों को हिरासत में भी लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नाइटक्लब में 29 जिंदगियां जलकर खाक


मामले से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को नाइटक्लब के रीनोवेशन का काम चल रहा था. इस दौरान आग लगने से कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई. क्लब के प्रबंधकों समेत कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया.


16 मंजिला इमारत के बेसमेंट था नाइटक्लब


इस्तांबुल के गवर्नर कार्यालय ने एक बयान में कहा कि हादसे में 29 लोगों के मारे जाने की खबर है. एक घायल व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मास्करेड नाइट क्लब को रीनोवेशन के लिए बंद कर दिया गया था. घटना के कुछ ही देर बाद राहत-बचाव दल ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया. बाताया जा रहा है कि नाइटक्लब 16 मंजिला इमारत के बेसमेंट था.


आग लगने के कारणों की जांच जारी


इस्तांबुल के गवर्नर दावुत गुल ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. माना जा रहा है हादसे में मारे गए सभी लोग रीनोवेशन के काम में शामिल थे. न्याय मंत्री यिलमाज़ टुनक ने कहा कि अधिकारियों ने पूछताछ के लिए पांच लोगों को हिरासत में लिया. जिनमें क्लब के मैनेजर और रीनोवेशन का इंचार्ज शामिल हैं.


कई अग्निशमन और चिकित्सा टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया


मेयर एक्रेम इमामोग्लू ने कहा कि अधिकारी पूरी इमारत की सुरक्षा का आकलन करने के लिए उसका निरीक्षण कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कई अग्निशमन और चिकित्सा टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है.