Kuwait Fire News: विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह गुरुवार को कुवैत पहुंच गए. वह भीषण आग हादसे में घायल हुए लोगों से अस्पताल में जाकर मिले और उनका हालचाल जाना. कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने एक्स पर लिखा कि विदेश राज्य मंत्री ने घायलों को भारत सरकार की ओर से हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिंह घायल हुए लोगों को मदद पहुंचाने की कोशिश में समन्वय करने और इस घटना में मारे गए लगभग 40 भारतीयों के शवों की शीघ्र वापसी सुनिश्चित करने के लिए कुवैत पहुंचे हैं. 


बता दें दक्षिणी शहर मंगाफ में सात मंजिला एक इमारत में बुधवार को भीषण आग लग गई थी जिसमें 195 प्रवासी श्रमिक रहते थे. इस घटना में कम से कम 49 विदेशी कामगारों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए.


भारतीय दूतावास ने किया ट्वीट
कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह आग हादसे में घायल हुए लोगों की सहायता के प्रयासों और इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मारे गए लोगों के पार्थिव शरीरों की शीघ्र वतन वापसी के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय करने के लिए कुवैत पहुंचे हैं.’


शवों का डीएनएऩ परीक्षण
अधिकारियों ने गुरुवार को नई दिल्ली में कहा कि कुवैत के अधिकारी दक्षिणी कुवैत के मंगाफ क्षेत्र में हुई आग लगने की विनाशकारी घटना में मारे गए लोगों के शवों का डीएनए परीक्षण करा रहे हैं. उनके अनुसार, घटना में मारे गए भारतीयों के पार्थिव शरीर वापस लाने के लिए भारतीय वायुसेना का एक विमान तैयार रखा गया है.


विदेश मंत्रालय ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, ‘कुवैत के मंगाफ क्षेत्र में श्रमिक आवास सुविधा में आज सुबह हुई दुर्भाग्यपूर्ण और आग लगने की दुखद घटना में लगभग 40 भारतीयों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए.’


(इनपुट - एजेंसी)


फोटो साभार: @indembkwt