India Canada Tension Live: खालिस्तानी आतंकी की हत्या पर तनातनी, कनाडा ने US राष्ट्रपति बाइडेन के सामने उठाया मुद्दा

विनय त्रिवेदी Tue, 19 Sep 2023-2:47 pm,

Hardeep Singh Nijjar Live Updates: कनाडा और भारत में तनातनी बढ़ गई है. कनाडा और भारत दोनों ने एक-दूसरे को उनका देश छोड़ने के लिए कह दिया है. हर लेटेस्ट खबर यहां पढ़ें.

India Canada News Live Live Updates: भारत में कनाडा के वरिष्ठ राजनयिक को भारत ने निकाल दिया है. भारत में कनाडा के उच्चायुक्त को आज तलब किया गया और भारत स्थित एक वरिष्ठ कनाडाई राजनयिक को निष्कासित करने के भारत सरकार के फैसले के बारे में सूचित किया गया. संबंधित राजनयिक को अगले पांच दिनों के भीतर भारत छोड़ने को कहा गया है. यह निर्णय हमारे आंतरिक मामलों में कनाडाई राजनयिकों के हस्तक्षेप और भारत विरोधी गतिविधियों में उनकी भागीदारी पर भारत सरकार की बढ़ती चिंता को दर्शाता है. हर एक अपडेट के लिए इस लाइन ब्लॉग से जुड़े रहिए.

नवीनतम अद्यतन

  • कनाडा की विदेश मंत्री का बयान

    कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जॉली ने कहा कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले और भारत का हाथ होने की संभावना से जुड़ी जांच चल रही है. भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर को इस फैसले के बारे में बता दिया गया है.

  • जस्टिन ट्रूडो का बड़ा बयान

    कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने संसद में बयान दिया कि निज्जर की हत्या का भारत सरकार से संभावित लिंक के विश्वसनीय आरोपों की जांच चल रही है.

  • खालिस्तानी आतंकी निज्जर पर था 10 लाख का इनाम

    यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि कनाडा की विदेश मंत्री जिस शख्स को कनाडा का नागरिक बता रही हैं, वो एक खालिस्तानी आतंकवादी है. जिसपर 10 लाख रुपये का इनाम था. उसकी हत्या कनाडा में गुरुद्वारे के बाहर 19 जून को हुई थी. अब सोचिए एक आतंकवादी की पैरवी कनाडा की सरकार कर रही है. वहां की विदेश मंत्री और वहां के प्रधानमंत्री कर रहे है.

  • भारत और कनाडा के बीच तनातनी क्यों?

    भारत और कनाडा के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. तनाव बढ़ने की नई वजह है कनाडा का एक फैसला, जिसमें उसने भारत के वरिष्ठ राजनयिक को निष्कासित कर दिया. इस फैसले के पीछे कनाडा की सरकार ने जो दलील दी है, वो हैरान करने वाली है. कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जॉली ने आरोप लगाया कि भारतीय मूल के कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत सरकार का हाथ हो सकता है.

  • अमेरिका-यूक्रे-फ्रांस तक कनाडा ने उठाया मामला

    कनाडाई मीडिया के सूत्रों के मुताबिक, कनाडा के पीएम ट्रूडो ने ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के सामने खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या का मामला उठाया.

  • खालिस्तानियों का खात्मा ! भारत के साथ Canada ने किया धोखा..गुस्से में PM Modi?

  • Justin Trudeau ने दिखाया अपना खालिस्तानी चेहरा ! भारत सरकार ने कनाडा उच्चायुक्त को किया तलब

  • कनाडाई राजनयिक को PAK से ज्यादा समन

    कनाडाई राजनयिक को इस साल पाकिस्तानी राजनयिक की तुलना में अधिक बार समन किया गया. कनाडाई राजनयिक को तलब करने के पिछले मामले मार्च 2023, जुलाई 2023 और दिसंबर 2020 में हुए थे.

  • LIVE TV

  • कनाडा के राजनयिक को निकाला गया

    भारत ने कनाडा के राजनयिक को निकाल दिया है. खालिस्तानी निज्जर सिंह की हत्या के मामले पर भारत और कनाडा के बीच तनातनी बढ़ गई है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link