लंदनः लंदन में 24 मंजिला आवासीय मकान में आग लगने के बाद एक महिला ने घबराकर अपने बच्चे को आग से बचाने के इरादे से नौवीं या दसवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया, जिसे नीचे खड़े एक व्यक्ति ने लपक लिया. लेटीमोर रोड पर लंकास्टर वेस्ट इस्टेट के ग्रेनफेन टावर में स्थानीय समयानुसार एक बजकर 16 मिनट पर आग लग गयी. जब आग लगी उस वक्त टावर के 120 फ्लैटों के भीतर करीब 600 लोगों के फंसे होने की आशंका जतायी गयी. द् टेलीग्राफ ने एक चश्मदीद समीरा लमरानी के हवाले से कहा है कि उन्होंने देखा कि अपने बच्चे को बचाने के लिए एक महिला ने नौवीं या दसवीं मंजिल से नीचे जमा लोगों की भीड़ की ओर उसे फेंका .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लंदन की बहुमंजिला इमारत में आग, छह लोगों की मौत


उन्होंने कहा कि लोग चीखते चिल्लाते हुए खिड़की की ओर जमा हो रहे थे. खिड़की पूरी तरह खुली हुयी थी और एक महिला बच्चे को फेंकने का इशारे से ऐसा कह रही थी कि क्या उसके बच्चे को कोई पकड़ सकता है.


उन्होंने कहा, एक व्यक्ति आगे की ओर भागा और उसने बच्चे को लपक लिया . लमरानी ने बताया , मेरी बेटी के एक दोस्त ने कहा उसने एक व्यक्ति को कपड़े आदि के सहारे खिड़की से नीचे आते देखा. एक अन्य निवासी जारा ने बताया कि एक महिला को आग से अपने पांच साल के बच्चे को बचाने के लिए पांचवी या छठी मंजिल से नीचे की ओर फेंका.