Naomi Biden Wedding: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) की पोती नाओमी बाइडेन (Naomi Biden) व्हाइट हाउस (White House) में आयोजित एक समारोह में पीटर नील के साथ परिणय सूत्र में बंध गईं.  पीपल मैगजीन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये सेरेमनी साउथ लॉन में हुई. यह एक निजी फंक्शन था. व्हाइट हाउस के इतिहास में यह 19वीं शादी समारोह था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक दशक से अधिक समय बाद हुई व्हाइट हाउस में शादी
ऐतिहासिक कार्यक्रम में नाओमी के दादा-दादी, राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन दोनों मौजूद थे. पीपल मैगज़ीन के अनुसार, एक दशक में यह पहली बार था, जब व्हाइट हाउस में एक शादी समारोह आयोजित किया गया. इतना ही नहीं, यह पहली बार था जब किसी राष्ट्रपति के कार्यकाल में ग्रैंड चाइल्ड की शादी राष्ट्रपति भवन के आसपास हुई.


 



शादी का जश्न पूरे दिन चला. पीपुल मैगज़ीन ने बताया कि बाद में एक लंच हुआ. इसमें परिवार के करीबी लोग शामिल हुए. इवनिंग रिसेप्शन ने एग्जीक्यूटिव मेंशन में शादी के कार्यक्रमों का सिलसिला समाप्त कर दिया.


नाओमी और पीटर ने 2021 में थी सगाई की घोषणा
नाओमी और पीटर ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए 2021 में अपनी सगाई की घोषणा की थी. पीपुल मैगज़ीन के अनुसार, उन्होंने इस साल की शुरुआत में अपने विवाह स्थल की घोषणा की थी. 28 वर्षीय नाओमी कोलंबिया कानून में स्नातक हैं, जबकि 25 वर्षीय पीटर ने भी कानून का अध्ययन किया है और पूर्व में व्हाइट हाउस में भी इंटर्नशिप कर चुके हैं.


बता दें आखिरी बार व्हाइट हाउस में अक्टूबर, 2013 में एक शादी हुई थी, जब राष्ट्रपति फोटोग्राफर पीट सूजा ने रोज गार्डन में पट्टी लीज के साथ शादी की.


(इनपुट - ANI)


(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)