Pakistan Election Result  :  पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में धांधली की बातें सामने आ रही है. चुनाव परिणाम घोषित किए जाने के बाद अब तक पड़ोसी मुल्क में कोई दल सरकार बनाने की स्थिति में नहीं है. वहीं, जेल में बंद इमरान खान के समर्थक लगातार सड़कों पर उतरकर चुनाव में धांधली के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. आम चुनावों में धांधली के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान के विभिन्न शहरों में इमरान खान समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है, कि पंजाब के कई शहरों में प्रदर्शनकारियों के इकट्ठा होने से पहले ही पुलिस प्रदर्शन स्थल पर पहुंच गई और पार्टी के कई नेताओं उम्मीदवारों कार्यकर्ताओं और समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया. 


 


डॉन अखबार ने रविवार ( 18 फरवरी ) को बताया कि लाहौर में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के समर्थक अपना विरोध दर्ज कराने के लिए शनिवार ( 17 फरवरी )  को लाहौर प्रेस क्लब और पार्टी के जेल रोड कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए. वहां प्रदर्शनकारियों ने जनादेश चोरी हो जाने के नारे लगाए. 


 


उन्होंने राजनीतिक दलों के मतदान एजेंटों की निगरानी में मतदान केंद्रों पर तैयार किए गए फॉर्म 45 के अनुसार वोटों की गिनती के आधार पर संशोधित परिणामों का आह्वान किया. 


 


एनए-128 के लिए PTI समर्थित उम्मीदवार सलमान अकरम राजा को गिरफ्तार कर रेसकोर्स पुलिस स्टेशन ले जाया गया है. हालांकि, बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया. PTI के एक अन्य उम्मीदवार अली इजाज बुट्टर को भी बुजुर्ग पुरुषों, महिलाओं और एक बच्चे के साथ गिरफ्तार किया गया. 


 


पंजाब के कई शहरों में प्रदर्शनकारियों के इकट्ठा होने से पहले ही पुलिस प्रदर्शन स्थल पर पहुंच गई और पार्टी के कई नेताओं, उम्मीदवारों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया. PTI समर्थकों ने जानकारी दी कि पुलिस ने बुजुर्ग पुरुषों और महिलाओं को घसीटा. 


 


डॉन की रिपोर्ट में कहा गया है कि पार्टी संस्थापक इमरान खान के आह्वान पर प्रदर्शनकारी जमा हुए थे. प्रदर्शनकारियों ने धांधली के खिलाफ नारे लगाए और न्यायपालिका और राज्य संस्थानों से हस्तक्षेप करने और परिणामों में खामियों को ठीक करने की मांग की. 


 


पार्टी के सिंध चैप्टर के अध्यक्ष हलीम आदिल शेख और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने प्रदर्शन को संबोधित किया और "धांधली" चुनावों के खिलाफ अपनी आवाज उठाते रहने की कसम खाई. बता दें, पेशावर और खैबर पख्तूनख्वा के अन्य इलाकों में नवनिर्वाचित सांसदों सहित पीटीआई कार्यकर्ताओं ने रैलियां कीं. 


 


प्रांतीय राजधानी में रैली को पीटीआई के प्रांतीय अध्यक्ष और मनोनीत मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर और अन्य नेताओं ने संबोधित किया.  गंडापुर ने अपने भाषण में कहा कि उनकी पार्टी बदला नहीं लेगी, बल्कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं के "राजनीतिक जादू-टोना" के लिए जिम्मेदार संस्थानों में सुधार करेगी. उन्होंने आगे कहा कि "हमारे बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए सुधार आवश्यक हैं.