Pakistan Army: पाकिस्तान सेना गंभीर आरोपों में घिर गई है. खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत के कबाइली इलाकों में तैनात आर्मी के कई अफसरों पर बच्चों के यौन शोषण करने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि आरोपियों में कर्नल-मेजर रैंक तक के अफसर शामिल हैं. आरोप है कि 100 से अधिक बच्चों का यौन शोषण किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूजइंटरवेंशन.कॉम के मुताबिक खुर्रम एजेंसी पुलिस ने बच्चों को सप्लाई करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार भी किया है.


रिपोर्ट में दावा किया गया कि पिछले पांच वर्षों में पाराचिनार के दर्जनों बच्चों के साथ यौन शोषण, दुर्व्यवहार किया गया है. इतना ही नहीं उनके वीडियो भी बनाए गए हैं. आरोपी के लैपटॉप से 600 से ज्यादा वीडियो बरामद हुए हैं. अधिकतर, पीड़ित बच्चे 14 वर्ष से कम उम्र के हैं.


बच्चों के माता-पिता को किया गया ब्लैकमेल
रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी को कथित तौर पर पहले भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन पाकिस्तानी सेना के एक कैप्टन और मेजर के दबाव के कारण उसे छोड़ दिया गया था. आरोपी ने स्वीकार किया कि बच्चों के शोषण की वीडियो क्लिप बनाई गई और माता-पिता को ब्लैकमेल कर पैसे भी हासिल किए गए.


सेना ने किया अपना बचाव
दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक कुछ अफसरों को पाराचिनार से कैंट से पेशावर कमांड हेडक्वार्टर बुला लिया गया है और कमांडर ले. जनरल हसन अजहर हयात ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के ऑर्डर दिए हैं. हालांकि उन्होंने किसी भी अफसर के यौन शोषण में शामिल होने से इनकार किया है.


सेना ने अपने बचाव में दलील दी है कि कुछ वर्ष पहले पहले भी एक 13 साल के लड़के के यौन शोषण के आरोप आर्मी अफसरों पर लगे थे लेकिन वो झूठे पाए गए.