Israeli Defense Forces: इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि शुक्रवार रात एक एयर स्ट्राइक में फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) के एक नेता को मार दिया गया.मृतक की पहचान पीआईजे के जेनिन ब्रिगेड के कमांडर असलम हमाइसा के रूप में की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईडीएफ ने कहा कि खुफिया एजेंसी शिन बेट के साथ एक संयुक्त ऑपरेशन में उसने इस्लामिक जिहाद के गुर्गों का पता लगाया और उस इमारत पर हमला किया जहां वे छिपे हुए थे.


वेस्ट बैंक में बड़े हमले में था शामिल
आईडीएफ ने कहा कि मारा गया फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद का सदस्य वेस्ट बैंक में हरमेश बस्ती में एक बड़े हमले के लिए जिम्मेदार था. वो कई यहूदियों की हत्या में भी शामिल था.


फिलिस्तीन स्वास्थ्य मंत्रालय ने की भी पुष्टि
फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी असलम हमाइसा की हत्या की पुष्टि की है. फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान में कहा कि शुक्रवार रात जेनिन की एक इमारत पर इजरायली वायु सेना के हमले में असलम हमाइसा की मौत हो गई और कई घायल हो गए.


तीन बंधकों के शव गाजा से बरामद
इजरायली सेना ने गाजा से तीन बंधकों के शव बरामद किए हैं. इनमें जर्मन इजरायली शनि लौक का शव भी शामिल है.  स्थानीय मीडिया ने बताया कि शव हमास की सुरंग में पाए गए. द गार्डियन के मुतबिक सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने बताया कि अन्य दो बंधकों की पहचान 28 वर्षीय अमित बुस्किला और 56 वर्षीय इत्ज़ाक गेलेरेन्टर के रूप में की गई. उन्होंने कहा कि नोवा म्यूजिकल फेस्टिवल में हमास द्वारा मारे जाने के बाद तीनों के शव को गाजा ले जाया गया था.


बता दें पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास के बंदूकधारियों ने इजरायल में घुसकर लगभग 1,200 लोगों को मार दिया और 252 अन्य लोगों को बंधक बना कर गाजा ले गए. इसके बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया. गाजा में इजरायली हमलों में कम से कम 35,303 लोग मारे गए और 79,261 घायल हुए हैं.