America: दुनिया तरह-तरह के अजीब लोगों से भरी हुई है. इतिहास इंसान के बुरे और अच्छे कामों से भरा हुआ है. आपने मानव अंगों की तस्करी तो सुनी होगी. लेकिन मानव अवशेष की तस्करी सुनने में कम ही आई है. इंसानी कंकाल के काले धंधे का एक चौंका देने वाला मामला अमेरिका में सामने आया है. FBI  ने एक शख्स के घर से एक-दो नहीं बल्कि इंसान के 40 कंकाल बरामद किए हैं. आइये आपको बताते हैं इस अजीब आरोपी शख्स की डरावनी कहानी के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमेरिका में केंटकी के लुइसविले में रहने वाले 39 साल के जेम्स विलियम नॉट ने FBI की नींद उड़ा दी है. आरोपी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद एजेंसी ने उसके घर पर छापेमारी की. छापेमारी में आरोपी के घर से 40 मानव कंकाल बरामद हुए हैं. एक कंकाल तो वह अपने बिस्तर पर रखा था, जहां वह सोता था.


आगे की कार्रवाई में पता चला कि आरोपी भयानक अंडरग्राउंड ग्रुप से जुड़ा हुआ है, जो इंसान के कंकाल को अवैध तरीके से खरीदते और बेचते हैं. ब्लैक मार्केट में इंसानी कंकालों को बड़ी कीमत देकर खरीदा जाता है. इन कंकालों को लोग सजावट के लिए इस्तेमाल करते हैं. आरोपी नॉट को गिरफ्तार करते हुए उसके घर को सील कर दिया गया है.


इस अंडरग्राउंड ग्रुप के बारे में बताया गया है कि इसके सदस्य हॉर्वर्ड के प्रतिष्ठित मेडिकल स्कूलों से इंसानी दिमाग, दिल, त्वचा और भ्रूण चुराकर इनका सौदा करते हैं. नॉट के पास से दर्जनों मानव खोपड़ियां, कूल्हे और रीढ़ की हड्डी बरामद हुईं. FBI के अधिकारी ने बताया कि इससे पहले भी इस ग्रुप के जेरेमी पॉली नाम के सदस्य को गिरफ्तार किया गया था. नॉट ने ये मानव कंकाल जेरेमी से ही खरीदे हैं.