British नाव पर अचानक एक साथ 30 व्हेल्स ने कर दिया हमला, फिर ऐसे बची जान

एडवेंचर के शौकीनों का व्हेल (Whale) को पास से देखने का सपना जरूर होता है, लेकिन क्या हो अगर एक साथ व्हेल्स का झुंड आपको घेर ले और हमला कर दे. ऐसा ही जिब्राल्टर (Gibraltar) के पास लग्जरी यॉट (Luxury Yacht) में मौजूद ब्रिटिश क्रू (British Crew) के साथ हुआ.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 29 Jun 2021-10:21 am,
1/7

नाव पर मौजूद थे 3 लोग

डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश लग्जरी यॉट (British Luxury Yacht) पर तीन लोग सवार थे और जिब्राल्टर (Gibraltar) के पास नाव पर करीब 30 किलर व्हेल्स ने हमला कर दिया. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

2/7

जान पर बन आई

नाव पर मौजूद ग्रीस में रहने वाले 45 वर्षीय ब्रिट मार्टिन इवांस (Brit Martin Evans) ने कहा, 'यह एक हमला था.' न्यू मिल्टन के रहने वाला 27 वर्षीय नाथन जोन्स ने कहा, 'मैंने सोचना शुरू कर दिया था कि अब सब खत्म हो गया. अगर नाव डूब गई होती तो हम व्हेल्स की झुंड के बीच होते और हमारा बचना मुश्किल होता.' (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

3/7

डैमेज हो गया नाव

ब्रिट मार्टिन इवांस (Brit Martin Evans) ने बताया, 'हम स्पेन के तट से लगभग 25 मील दूरी पर थे तभी व्हेल्स ने नाव पर हमला शुरू कर दिया और इसकी वजह से नाव कई जगह से डैमेज हो गया.' (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

4/7

इंजन बंद करने के बाद भी हमला

मार्टिन ने बताया कि हमले के बाद चालक दल ने जल्द ही इस उम्मीद में इंजन और अन्य इलेक्ट्रिक उपकरणों को बंद कर दिया कि व्हेल्स का ध्यान कम होगा, लेकिन इसके बावजूद उनका हमला जारी रहा. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

5/7

काफी डरावना था मंजर

ब्रिट मार्टिन इवांस (Brit Martin Evans) ने बताया कि यह मंजर काफी डरावना था, क्योंकि व्हेल्स काफी गुस्से में थीं और यह डॉल्फिन देखने जैसा नहीं था, जो नाव के किनारे आती हैं और तैरती हैं. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

6/7

व्हेल्स ने क्यों किया हमला

अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि ब्रिटिश नौका पर 30 व्हेल्स के झुंड ने हमला क्यों किया, लेकिन एक विशेषज्ञ का कहना है कि हो सकता है कि पहली कभी एक व्हेल (Whale) को नाव से चोट लगी होगी और वो इससे गुस्से में हों. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

7/7

बाल-बाल बची जान

ब्रिट मार्टिन इवांस (Brit Martin Evans) ने बताया कि करीब 2 घंटे की जद्दोजहद के बाद हम किनारे तक पहुंचने में सफल रहे और फिर व्हेल्स वापस चली गईं. नाव की अब जिब्राल्टर पर रिपेयरिंग की जा रही है. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link