Kamala Harris: ब्लाइंड डेट पर पहली बार पति से मिली थीं कमला हैरिस, जानें कपल से जुड़ी खास बातें

वॉशिंगटन: जो बाइडन (Joe Biden) ने बुधवार को आयोजित ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह में अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली. इसके साथ ही कमला हैरिस (Kamala Harris) ने देश की पहली महिला, पहली अश्वेत और पहली भारतीय अमेरिकी उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली. चेन्नई मूल की भारतीय प्रवासी माता और जमैका से ताल्लुक रखने वाले अफ्रीकी पिता की बेटी 56 वर्षीय हैरिस ने देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनकर इतिहास में नाम दर्ज कराया है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 21 Jan 2021-7:53 am,
1/6

कमला हैरिस के पति ने भी रचा इतिहास

कमला हैरिस (Kamala Harris) के साथ ही उनके पति डगलस एमहॉफ (Douglas Emhoff) ने भी इतिहास रच दिया है और अमेरिका के 'सेकेंड जेंटलमैन' बन गए हैं. इसके बाद डगलस एमहॉफ के बारे में खूब सर्च किया जा रहा है. तो चलिए आपको बताते हैं कि कमला हैरिस के पति (Kamala Harris Husband) कौन हैं और क्या करते हैं?

2/6

कमला हैरिस ने 2014 में की थी शादी

कमला हैरिस (Kamala Harris) ने 22 अगस्त 2014 को कैलिफोर्निया के सांता बारबरा में डगलस एमहॉफ (Douglas Emhoff) से शादी की थी. 56 वर्षीय डगलस साल 2017 से डीएलए पाइपर फर्म के साथ जुड़े है और एंटरटेनमेंट लॉयर हैं. वह मीडिया सेक्टर में एंटरटेनमेंट, पब्लिसिटी, प्राइवेसी और कॉपीराइट संबंधी मामलों में कानूनी राय देते हैं, लेकिन जब कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनीं, तब उन्होंने अपने काम से छुट्टी ले ली थी और चुनावी कैंपेन में सहयोग किया.

3/6

2013 में ब्लाइंड डेट के जरिए हुई थी मुलाकात

न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में जन्मे एमहॉफ और कमला हैरिस की मुलाकात साल 2013 में दोनों के एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी. हैरिस के एक दोस्त अस्ल में एमहॉफ के क्लाइंट थे और उन्होंने जब दोनों की मुलाकात करवाई, तो हैरिस और एमहॉफ के बीच ब्लाइंड डेटिंग का सिलसिला शुरू हुआ.

4/6

पति को गूगल पर किया था सर्च

कमला हैरिस ने सीबीएस न्यूज संडे मॉर्निंग को दिए इंटरव्यू में बताया था, 'मेरे सबसे अच्छे दोस्त ने हमें एक ब्लाइंड डेट पर साथ भेजा था और कहा था कि बस मुझ पर भरोसा करो. वो चाहती थी कि मैं इसमें जाऊं. उसने यह भी कहा था कि उसे गूगल (Google) मत करना, लेकिन मैंने किया था. ये जानकर एमहॉफ शॉक्ड हो गए थे.'

5/6

कमला हैरिस से की थी दूसरी शादी

डगलस एमहॉफ (Douglas Emhoff) ने कमला हैरिस से दूसरी शादी की थी. इससे पहले उन्होंने साल 1992 में कर्स्टिन एमहॉफ (Kerstin Emhoff) से शादी की थी. डगलस और कर्स्टिन के दो बच्चे 26 वर्षीय कोल और 21 वर्षीय एला हैं. कोल और एला दोनों कमल हैरिस से जुड़े हैं और कह चुके हैं कि 'वो दुनिया की सबसे अच्छी स्टेप मॉम हैं.'

6/6

कमला-डगलस के पास कितनी दौलत

कमला हैरिस ने पिछले साल अपना 2019 का रिटर्न जारी किया था. हैरिस और उनके पति ने 3.1 मिलियन डॉलर यानी 22.61 करोड़ रुपये दिखाई थी. इससे पहले साल 2018 में उन्होंने 1.89 लाख डॉलर यानी 1.31 करोड़ रुपये की इनकम दिखाई थी. कमला हैरिस और उनके पति डगलस की कुल संपत्ति साल 2019 में लगभग 2.8 मिलियन डॉलर (20.42 करोड़ रुपये) से 6.3 मिलियन डॉलर (45.95 करोड़ रुपये) हो गई.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link