इस लेडी ने बटोरी इतनी दौलत, क्‍वीन को पछाड़कर बनी `महाक्‍वीन`!

नई दिल्ली: अगर अमीरों के बारे में चर्चा की जाए तो निश्चित तौर पर ब्रिटेन की महारानी (Queen of Britain), हैरी पॉटर की लेखक जेके रॉलिंग (J. K. Rowling), माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स (Bill Gates) या अमेजन के मालिक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) जैसे नाम जहन में आएंगे. यानी दुनिया के अमीरों में शाही परिवार को छोड़ दें तो ज्यादातर बिजनेसमैन के नाम ही आते हैं लेकिन ब्रिटेन में एक महिला ने इन सभी को पीछे छोड़ दिया है. उसे तलाक समझौते के तौर पर इतनी बड़ी रकम मिली है कि ब्रिटेन की महारानी की दौलत भी उसके सामने कम पड़ गई है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 07 Oct 2021-5:08 pm,
1/5

ब्रिटेन की महारानी की संपत्ति से भी ज्यादा हर्जाना

ब्रिटेन की चर्चित मॉडल व पॉप सिंगर क्रिस्टी बर्टारेली (Kirsty Bertarelli) का तलाक दुनियाभर में चर्चा में है. 50 वर्षीय क्रिस्टी बर्टारेली को ने अरबपति पति अर्नेस्टो (Ernesto) से 21 साल के साथ के बाद तलाक लिया है. हर्जाने के तौर पर क्रिस्टी बर्टारेली ने ब्रिटेन की महारानी की संपत्ति से भी ज्यादा दौलत ली है. 

 

2/5

ब्रिटेन के इतिहास में सबसे महंगा तलाक

बर्टारेली अब पॉप सुपरस्टार सर मिक जैगर से अधिक अमीर हैं, जिनकी कीमत 310 मिलियन यूरो है. ब्रिटेन के इतिहास में अब तक का ये सबसे महंगा तलाक माना जा रहा है. 

 

3/5

कई देशों की GDP से भी ज्यादा दौलत

हाल ही में क्रिस्टी बर्टारेली और अर्नेस्टो को ब्रिटेन की रिच लिस्ट में 14वें स्थान पर रखा गया था. अर्नेस्टो 9 बिलियन यूरो से भी ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं. उनकी संपत्ति बहामास, ब्रुनेई और आर्मेनिया सहित कई देशों की GDP से भी ज्यादा है.

4/5

40 अरब से भी ज्यादा की मालकिन

अर्नेस्टो ने तलाक समझौते के तौर पर बर्टारेली को 350 मिलियन यूरो यानी का हर्जाना दिया गया है, इसके साथ ही उनकी संपत्ति 400 मिलिनय यूरो यानी 40 अरब से भी ज्यादा की हो गई है जबकि ब्रिटेन की महारानी की पर्सनल संपत्ति भी लगभग 365 मिलियन यूरो है यानी कि पूर्व मिस यूके तलाक के हर्जाने से ब्रिटेन की महारानी की कुल संपत्ति से भी ज्यादा अमीर हो गईं.

 

5/5

कौर हैं अर्नेस्टो?

बता दें, अर्नेस्टो स्वीडरलैंड के सबसे अमीर शख्स हैं. इनकी दौलत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि ये कपल छुट्टियां मनाने के लिए जिस सुपरयाट में जाते थे उसका सिर्फ फ्यूल का खर्चा ही 250000 डॉलर है. क्रिस्टी के पति अर्नेस्टो बर्टारेली स्विस फर्मास्यूटिकल टायकून के तौर पर जाने जाते हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link