Rainbow Python: US में मिला दुर्लभ सतरंगी सांप, लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

Rainbow Reticulated Python Found: अमेरिका (US) के कैलिफोर्निया (California) में एक दुर्लभ सतरंगी सांप देखा गया है. यह सांप पाइथन प्रजाति का है. सतरंगी सांप की तस्वीरें इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. कुछ लोग इसे इंद्रधनुष वाला सांप भी कह रहे हैं. यह अनोखा सांप दिखने में बहुत सुंदर है. इसका रंग लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 07 Aug 2021-6:32 am,
1/5

दुर्लभ सांप में हैं इंद्रधनुष के 7 रंग

बता दें कि यह दुर्लभ सतरंगी सांप कैलिफोर्निया के एक चिड़ियाघर (Zoo) में है. चिड़ियाघर के मालिक जे ब्रेवर (Jay Brewer) ने इस सतरंगी पाइथन के साथ सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर की, जो चर्चा का विषय बनी हुई है. (फोटो साभार- इंस्टाग्राम @jayprehistoricpets)

2/5

तेजी से वायरल हो रहीं सतरंगी सांप की तस्वीरें

जे ब्रेवर ने इंस्टाग्राम पर दुर्लभ सतरंगी सांप के साथ वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'इससे अच्छा कुछ और नहीं मिलेगा.' सतरंगी सांप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. (फोटो साभार- इंस्टाग्राम @jayprehistoricpets)

3/5

दुर्लभ सांप का रंग बना आकर्षण का केंद्र

गौरतलब है कि यूजर्स इस सतरंगी पाइथन को देखकर अलग-अलग तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. कोई इस सांप के अनोखे रंग की तारीफ कर रहा है तो कोई इसे खतरनाक बता रहा है. (फोटो साभार- इंस्टाग्राम @jayprehistoricpets)

4/5

सांपों को बच्चों की तरह पालता है Zoo का मालिक

जे ब्रेवर ने बताया कि उन्हें सांपों से बहुत प्यार है. वो सांपों को अपने बच्चों की तरह पालते हैं. वो सांपों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाते हैं. (फोटो साभार- इंस्टाग्राम @jayprehistoricpets)

5/5

जानवरों के प्रति लोगों के रवैये को बदलने की है चाहत

उन्होंने कहा कि वो पिछले करीब 50 साल से सांपों को पकड़ने का काम कर रहे हैं. जे ब्रेवर जानवरों के प्रति लोगों के रवैये को बदलना चाहते हैं. (फोटो साभार- इंस्टाग्राम @jayprehistoricpets)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link