देख लीजिए दुनिया के कुछ Top रईस, जो खरीद सकते हैं आधी दुनिया

इस वक्त दुनिया में 10 सबसे बड़े रईस (Top Richest of the world) ऐसे भी हैं जिनके पास इतना पैसा है कि वो तकरीबन आधी दुनिया खरीदकर जेब में रख कर घूम सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 02 Jan 2021-12:38 pm,
1/12

फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल ये टॉप रईस

इन रईसों के नाम पर फौरी नजर डालें तो टॉप लिस्ट में जेब बेजोस, एलन मस्क, बिल गेट्स, बर्नार्ड अर्नोल्ट, मार्क जकरबर्ग, वॉरेन बफे, लैरी पेज, स्टीव बिल्मर, सर्जे ब्रिन, लैरी एलिसन और झोंग शान शान का नाम इसलिए क्योंकि उन्होंने भारत के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी को World Top 10 List से बाहर करते हुए जगह बनाई है. 

 

Photo Credit: (Reuters)

2/12

दुनिया के सबसे रईस आदमी जेफ बेजोस

अमेजन (Amazon) के बिग बॉस जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने नेट वर्थ में 77 अरब डॉलर का एड ऑन किया. महामारी काल में दुनियाभर में E-कॉमर्स का चलन बढ़ा तो बेजोस को इतना मुनाफा हुआ कि संपत्ति 200 अरब डॉलर के पार पहुंच गई. फिलहाल वो 192 अरब डॉलर संपत्ति के स्वामी हैं.

 

Photo Credit: (Reuters) 

 

3/12

एलन मस्क दूसरे सबसे बड़े रईस

Elon Musk के लिए तो यह साल काफी यादगार रहा. Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक उन्होंने हाल ही में 133 अरब डॉलर की कमाई की और दूसरे पायदान पर विराजमान हैं. फिलहाल कुल संपत्ति- 160 अरब डॉलर से ज्यादा

 

Photo Credit: (Reuters) 

4/12

तीसरे नंबर पर बिल गेट्स

माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स के पास 128 बिलियन डॉलर की संपत्ति है और वह तीसरे स्थान पर हैं.

 

Photo Credit: (Reuters) 

5/12

चौथे पायदान पर बर्नार्ड अर्नोल्ट

France के Bernard Arnault के पास करीब 111 बिलियन डॉलर की संपत्ति है.  

 

Photo Credit: (Reuters) 

6/12

सोशल मीडिया किंग जकरबर्ग पांचवे पायदान पर

Facebook के CEO मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) की कमाई में कोरोना काल में 27 अरब डॉलर का इजाफा हुआ. Bloomberg Billionaires Index इस समय वह 105 अरब डॉलर की नेट वेल्थ के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद हैं.

 

Photo Credit: (Reuters)  

7/12

वारेन बफे की संपत्ति घटी रुतबा नहीं

वारेन बफे (Warren Buffett) एकमात्र ऐसे धनकुबेर हैं जिनकी कमाई कोरोना काल में घटी है. लेकिन वो सूची से बाहर नहीं हुए. Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक इस साल उनकी वेल्थ 86.3 अरब डॉलर रह गई है. सूची में वो छठवें नंबर पर हैं.

 

Photo Credit: (Reuters) 

8/12

लैरी पेज 7वें पायदान पर

US कम्प्यूटर साइंटिस्ट और इंटरनेट कारोबारी लैरी पेज (Larry Page) की संपत्ति में 19 अरब डॉलर का इजाफा हुआ. इस समय उनकी कुल नेट वेल्थ 83.3 अरब डॉलर है. 

 

Photo Credit: (Reuters) 

 

9/12

रईसों की सूची में बाल्मर का आठवां नंबर

अमेरिकी बिजनसमैन और निवेशक स्टीव बाल्मर (Steve Ballmer) की वेल्थ इस साल 23 अरब डॉलर बढ़ी. Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ रहे बाल्मर की इस समय उनकी वेल्थ 81.2 अरब डॉलर है.

 

Photo Credit: (Reuters) 

10/12

सर्गेई बिन, गूगल के को-फाउंडर

सर्गेई बिन (Sergey Brin) की दौलत में 18 अरब डॉलर का इजाफा हुआ. फिलहाल उनकी कुल वेल्थ 80.7 अरब डॉलर है.

 

Photo Credit: (Reuters) 

11/12

लैरी एलिसन की संपत्ति भी बढ़ी

Larry Ellison की संपत्ति कोरोना काल में 20 अरब डॉलर बढ़ी. इस समय उनके पास 79.2 अरब डॉलर की वेल्थ है. जो रईसों की टॉप टेन सूची में आखिरी पायदान पर हैं.

 

Photo Credit: (Reuters) 

12/12

झोंग शानशान, चीनी कारोबारी

आपदा में अवसर का फायदा चीनी कारोबारी झोंग शॉन शॉन ने उठाया. बोतलबंद पानी बनाने वाली कंपनी नोंगफू स्प्रिंग के मालिक कोरोना वैक्सीन में जुटी वेन्टाई बायोलॉजिकल एंटरप्राइज कंपनी से जुड़े हैं. झोंग पत्रकार भी रह चुके हैं. वो एशिया के सबसे अमीर आदमी हैं जिन्होंने रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी को रिप्लेस किया है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link