Ukraine: दस साल की उम्र में 80 साल जैसी दिखती थी बच्ची, Progeria Disease से हुई मौत

कीव: क्या आपने प्रोजेरिया (Progeria ) नाम की बीमारी के बारे में सुना है. जिससे पीड़ित शख्स कम उम्र में ही बूढ़ा हो जाता है. बॉलीवुड में इस बीमारी को लेकर एक मूवी `पा` भी बनी थी जिसमें महानायक `बिग बी` यानी अमिताभ बच्चन ने यादगार किरदार निभाया था. ये जिक्र इसलिए क्योंकि यूक्रेन (Ukraine) में ऐसी ही दुर्लभ बीमारी का हैरतअंगेज मामला सामने आया है जहां एक दस साल की लड़की का शरीर 80 साल जैसी वृद्धा की तरह होने के बाद उसकी मौत हो गई.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 04 Jul 2021-7:59 am,
1/6

दस साल की उम्र में टूट गया सितारा

Iryna Khimich की मां Dina Khimich ने सोशल मीडिया पर बेटी की मौत के बारे में जानकारी साझा की.  उन्होंने कहा कि उसने पेरिस जाने का सपना देखा था लेकिन वो सपना अब अधूरा रह गया.

 

फोटो क्रेडिट: (Dina Khimich/Facebook)

 

 

2/6

प्रोजेरिया से पीड़ित थी बच्ची

Iryna Khimich प्रोजेरिया (Progeria) नाम की दुर्लभ बीमारी का शिकार थी डॉक्टरों का कहना है कि उसकी उम्र महज 10 साल थी, लेकिन उसका शरीर 80 साल की उम्र में था. अभी कुछ समय पहले उसने अपने भाई को खोया था. 

 

फोटो क्रेडिट: (Dina Khimich/Facebook)

3/6

शोक में परिजन

बच्ची की मौत के बाद परिजनों के साथ उसकी कला को पसंद करने वाले भी एक महान कलाकार के कम उम्र में दुनिया छोड़ देने की वजह से दुखी हैं.

 

फोटो क्रेडिट: (Dina Khimich/Facebook)

4/6

महान पेंटर की मौत

द सन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक कम उम्र में किसी महान पेंटर जैसा हुनर और काबिलियत रखने वाली मासूम Iryna Khimich दोनों हाथों से पेंटिंग बनाने में माहिर थी. मेडिकल साइंस एक्सपर्ट्स के मुताबिक दस साल की बच्ची लाइलाज बीमारी से जूझ रही थी जिसके पूरी दुनिया में करीब 179 मरीज हैं. 

 

फोटो क्रेडिट: (andreyzdesenko/Facebook)

5/6

नेक था मकसद

परिजनों का कहना है कि बच्ची हमेशा अपने काम पर फोकस करने के साथ दूसरों की भलाई के बारे में फ्रिक करती थी.

 

फोटो क्रेडिट: (Dina Khimich/Facebook)

6/6

दोनों हाथ से पेंटिंग करने में माहिर थी बच्ची

Iryna Khimich की बीमारी का इलाज करने के लिए पैसा जुटाने वाले व्यवसायी Andrey Zdesenko ने कहा कि महान कलाकार भयानक और दुर्लभ बीमारी से दस साल तक बहादुरी से लड़ी और अब सभी को छोड़कर स्वर्ग लोक चली गई है. उसने दोनों हाथों से अलग-अलग चित्र बनाए थे. ये सुनने में अविश्वसनीय लगता है लेकिन हमें खुशी है कि हम उसका काम दिखाने में कामयाब रहे.

फोटो क्रेडिट: (andreyzdesenko/Facebook)

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link