US: 28 साल के इस शख्स ने कॉस्मेटिक सर्जरी से बढ़ाई 2 इंच हाइट, खर्च किए 55 लाख रुपये

टेक्सास: अक्सर लोग अपनी हाइट (Height) बढ़ाने के लिए कई तरह के काम करते हैं और एक्सरसाइज (Exercise) के साथ खान-पान में भी बदलाव करते हैं. लेकिन अमेरिका (America) के टेक्सास (Texas) के रहने वाले एक 28 साल के अल्फोंसो फ्लोरेस (Alfonso Flores) ने अलग ही कदम उठाया और इसके लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा लिया. (फोटो सोर्स- डेलीमेल)

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 21 Jan 2021-10:02 am,
1/5

कॉस्मेटिक सर्जरी से बढ़ी 2 इंच हाइट

अल्फोंसो फ्लोरेस (Alfonso Flores) की हाइट पहले 5 फीट 11 इंच थी और उन्होंने कॉस्मेटिक सर्जरी (Cosmetic Surgery) कराकर 2 इंच बढ़ा ली. अब अल्फोंसो की हाइट 6 फीट 1 इंच हो गई है.

2/5

2 इंच के लिए खर्च किए 55 लाख

अल्फोंसो फ्लोरेस (Alfonso Flores) को 12 साल की उम्र से लंबी हाइट चाहत थी और वह अपना कद बास्केटबॉल खिलाड़ियों की तरह करना चाहता था. अब 28 साल की उम्र में उसने हाइट बढ़ाने के लिए 75 हजार डॉलर यानी 55 लाख रुपये खर्च किए हैं.

3/5

परिवार के मना करने के बावजूद कराई सर्जरी

हाइट बढ़ाने की जिद्द के बाद अल्फोंसो फ्लोरेस (Alfonso Flores) ने उन्होंने कॉस्मेटिक लिंब सर्जरी (Cosmetic Limb-Lengthening Surgery) कराने का फैसला लिया. हालांकि फ्लोरेस को इस सर्जरी को लेकर परिवार और दोस्तों ने काफी समझाया, लेकिन लंबे होने के जुनून के चलते उन्होंने सर्जरी का सहारा लिया.

4/5

69 लाख रुपये तक हो सकता है खर्चा

डेलीमेल के अनुसार, अल्फोंसो फ्लोरेस (Alfonso Flores) की यह सर्जरी लास वेगास स्थित लिंबप्लास्ट एक्स इंस्टीट्यूट के डॉक्टर केविन देबीप्रसाद ने किया. उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन का शुरुआती खर्च 75 हजार डॉलर यानी करीब 55 लाख रुपये आता है. अगर कोई इसमें कुछ एड ऑन चाहता है, तो खर्च बढ़कर 94 हजार डॉलर यानी करीब 69 लाख रुपये हो जाता है.

5/5

सर्जरी से कितनी बढ़ती है हाइट

डॉक्टर देबीप्रसाद ने बताया कि कॉस्मेटिक लिंब सर्जरी (Cosmetic Limb-Lengthening Surgery) एक ऐसी सर्जरी है, जिसमें फीमर (जांघ की हड्डी) या टिबिया (निचले पैर की हड्डी) को लंबा किया जाता है. इस प्रक्रिया से व्यक्ति की लंबाई छह इंच तक बढ़ाई जा सकती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link