2021 में मिलेंगे ढेर सारे Holidays, ले सकेंगे साल में 93 दिन की छुट्टी

कोरोना महामारी की शुरुआत के दौरान व्यापार सचिव आलोक शर्मा द्वारा इन बदलावों को पेश किया गया था.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 25 Dec 2020-5:14 pm,
1/8

कोरोना के कारण हुए बदलाव

बताते चलें कि मार्च में कोरोना महामारी की शुरुआत के दौरान व्यापार सचिव आलोक शर्मा द्वारा इन बदलावों को पेश किया गया था. जिससे किसी को भी अगले दो वर्षों में चार सप्ताह तक छुट्टी लेने की अनुमति मिल सकेगी.

2/8

पब्लिक हॉलिडे का इस्तेमाल कर मिलेगा लाभ

RotaCloud की रिसर्च के मुताबिक, 2020 में यूके वर्कर्स की औसतन 14 दिनों की छुट्टी बची हुई हैं. लेकिन छुट्टी लेने के दिनों को मैनिपुलेट करते हुए हम ऐसा कर सकते हैं. गुड फ्राइडे, ईस्टर मंडे और अर्ली मई जैसे पब्लिक हॉलिडे का लाभ लेकर हम ऐसा कर सकेंगे. 

3/8

जनवरी में इस तरह मिलेंगी 10 छुट्टी

अगर आप न्यू ईयर पर बाहर घूमना चाहते हैं तो आप 1 जनवरी से 10 जनवरी तक छुट्टी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके तहत आपकी 5 छुट्टी और एक पब्लिक हॉलिडे यानी न्यू ईयर डे ही इस्तेमाल होगा.

4/8

मार्च-अप्रैल में इस तरह मिलेगा लाभ

अगर आप 27 मार्च से 11 अप्रैल तक यानी 16 दिनों की छुट्टी के लिए अप्लाई करते हैं तो इस बीच आठ वार्षिक छुट्टी और दो पब्लिक हॉलिडे (गुड फ्राइडे और ईस्टर सोमवार) का उपयोग कर आप लाभ ले सकेंगे. 

5/8

मई में इस तरह मिलेगी 9 दिनों की छुट्टी

1 मई से 9 मई तक 9 दिनों की छुट्टी के लिए आप अपनी चार दिन की वार्षिक छुट्टी और एक पब्लिक हॉलिडे (अर्ली मई पब्लिक हॉलिडे) का उपयोग करके लाभ ले सकेंगे. 

6/8

मई-जून में इस तरह मिलेगा लाभ

29 मई से 6 जून तक 9 दिनों की छुट्टी के लिए आप चार दिन की वार्षिक छुट्टी और एक पब्लिक हॉलिडे (स्प्रिंग बैंक अवकाश) का उपयोग कर सकते हैं. 

7/8

अगस्त-सितंबर में इस तरह मिलेगी छुट्टियां

अगस्त 28 से 5 सितंबर तक 9 दिनों की छुट्टी के लिए आप 4 वार्षिक छुट्टी और एक पब्लिक हॉलिडे (ग्रीष्मकालीन बैंक अवकाश) का उपयोग कर सकते हैं.

8/8

दिसंबर से जनवरी में ऐसे ले सकेंगे छुट्टी

25 दिसंबर से 9 जनवरी 2022 तक 16 दिनों की छुट्टी के लिए आप केवल सात वार्षिक अवकाश और तीन पब्लिक हॉलिडे (क्रिसमस डे, बॉक्सिंग डे और नए साल का दिन) का उपयोग कर सकते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link