Ecuador News: इक्वाडोर के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंशियो की बुधवार शाम (9 अगस्त) को राजधानी क्विटो सिटी में एक रैली के बाद गोली मारकर हत्या कर दी गई. स्थानीय मीडिया ने आंतरिक मंत्री जुआन ज़पाटा के हवाले से यह जानकारी दी. विलाविसेंशियो की कैंपेन टीम के एक सदस्य ने स्थानीय मीडिया को बताया कि जब वह अपनी कार में बैठने वाले थे तो एक व्यक्ति आगे आया और उनके सिर में गोली मार दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में कथित तौर पर विलाविकेंसियो को अपने गार्डों से घिरा हुआ अपनी कार की ओर बढ़ते हुए दिखाया गया है और जैसे ही वह कार के अंदर बैठते हैं तभी गोलियां चलने की आवाज सुनी जा सकती है.


 



20 अगस्त को होने वाला है चुनाव
बता दें 59 वर्षीय पत्रकार विलाविसेंशियो 20 अगस्त को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में आठ उम्मीदवारों में से एक थे. वर्तमान राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने सोशल मीडिया पर मौत की पुष्टि की. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, ‘ मैं आपको आश्वासन देता हूं कि यह अपराध बख्शा नहीं जाएगा.’


लासो ने कहा कि संगठित अपराध बहुत आगे बढ़ गया है, लेकिन कानून भारी पड़ेगा. राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों को एक तत्काल बैठक के लिए बुलाया है. बता दें पिछले महीने, लासो ने संगठित अपराध से जुड़ी कई हत्याओं के बाद तीन प्रांतों में आपातकाल और रात के कर्फ्यू की घोषणा की थी.


विलाविसेंशियो को कई दिनों से मिल रही थी धमकियां
विलाविसेंशियो को कई दिनों से धमकियां मिल रही थीं और उन्होंने पिछले हफ्ते भी इसे स्वीकार करते हुए कहा था कि उन्हें और उनकी टीम को मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़े एक गिरोह के सरगना ने धमकी दी थी.


विलाविसेंशियो का चुनाव प्रचार अभियान सुरक्षा, भ्रष्टाचार से निपटने, एक पत्रकार के रूप में अपने पिछले करियर में कवर किए गए विषय और पर्यावरण विनाश को कम करने पर केंद्रित था. राष्ट्रपति चुनाव 20 अगस्त को होने वाला है.